‘कांग्रेस खुद को न समझे विपक्ष का बॉस…’ थर्ड फ्रंट के लिए ममता की कवायद तेज, अखिलेश भी आ रहे साथ

कोलकाता

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी एक बार फिर तीसरे मोर्चे की कवायद में जुट गई हैं। इस कोशिश में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी उनके साथ दिख रहे हैं। शुक्रवार को कोलकाता में सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में अखिलेश ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वह बंगाल में ममता के साथ हैं और उनकी पार्टी कांग्रेस-बीजेपी दोनों से बराबर दूरी बनाकर रखेगी। इसके तुरंत बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद सुदीप बनर्जी ने बयान दिया कि कांग्रेस खुद को विपक्ष का बॉस न समझे।

दरअसल ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कालीघाट स्थित अपने आवास के पास पार्टी नेताओं के साथ बैठक की। इसके बाद टीएमसी सांसद ने साफ-साफ कह दिया कि कांग्रेस खुद को विपक्ष का बॉस न समझे। लोकसभा सांसद सुदीप बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस बंगाल में अकेले चुनाव लडे़गी और ममता बनर्जी बीजेपी और कांग्रेस विरोधी दलों को एकजुट करने की कोशिश करेगी।

‘बंगाल में बीजेपी और कांग्रेस एक साथ’
सुदीप बनर्जी ने कहा कि ‘बंगाल में कांग्रेस और बीजेपी एक साथ चल रहे हैं। बीजेपी और कांग्रेस टीएमसी को नुकसान पहुंचा रहे हैं। अब देश के विरोध दल के साथ बातचीत होगी। 23 मार्च को ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के साथ बैठक होगी। सीएम ममता बनर्जी दिल्ली भी जाएंगी।

इससे पहले सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस और बीजेपी दोनों से बराबर दूरी बनाकर रखेगी। यादव ने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए सपा, तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी के साथ दृढ़ता से खड़ी रहेगी। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक से इतर संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘बंगाल में हम ममता दीदी के साथ हैं। इस समय हमारा रुख है कि हम बीजेपी और कांग्रेस दोनों से समान दूरी रखना चाहते हैं।’

अखिलेश ने की ममता की तारीफ
इससे पहले कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सपा अध्यक्ष ने 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए ममता बनर्जी की सराहना की। उन्होंने कहा, ‘समाजवादी पार्टी हमारे संविधान को बचाने के लिए कोई भी बलिदान देने को तैयार है। अगर हम उत्तर प्रदेश में बीजेपी को हरा सके, तो बीजेपी को पूरे देश में हराया जा सकता है।’

About bheldn

Check Also

गुजरात में पकड़ी गई 1400 करोड़ रुपये की ड्रग्स, पकड़े गए 5 विदेशीस्मगलर, पाकिस्तान से जुड़ रहा कनेक्शन

नई दिल्ली  नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने नौसेना और गुजरात एटीएस के साथ मिलकर ड्रग्स …