कन्नड़ अभिनेता चेतन कुमार गिरफ्तार, हिंदुत्व को झूठा बताते हुए किया था विवादित ट्वीट

बेंगलुरु

कन्नड़ एक्टर चेतन कुमार का विवादों से पुराना नाता है। वह अक्सर अपने बयानों की वजह से चर्चा में बने रहते हैं। अब हाल ही में एक्टर एक बार फिर अपने एक ट्वीट को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं। चेतन कुमार ने हिंदुत्व को लेकर कल एक ट्वीट किया था। जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद बजरंग दल के नेता ने उनके खिलाफ पुलिम में शिकायत दर्ज कराई है। अब इस मामले में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

एक्टर ने ट्वीट करते हुए क्या लिखा था
चेतन कुमार ने 20 मार्च को ट्वीट करते हुए लिखा था कि ‘हिंदुत्व झूठ पर टिका है। सावरकर: भारतीय ‘राष्ट्र’ उस वक्त शुरू हुआ जब राम ने रावण को हराया और अयोध्या लौटे। एक झूठ। 1992: बाबरी मस्जिद ‘राम की जन्मभूमि’ है। एक झूठ, 2023: उरीगौड़ा-नानजेगौड़ा टीपू के ‘हत्यारे’ हैं। एक झूठ, हिंदुत्व को सत्य से हराया जा सकता है। सत्य समानता है।’

ट्वीट के बाद दर्ज की गई शिकायत
न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार इस ट्वीट का हिंदू संगठनों ने जमकर विरोध किया है। बजरंग दल ने इसका विरोध जताते हुए इसे हिंदू धर्म का अपमान बताया है। वहीं बजरंग के शिवकुमार ने शेषाद्रीपुरम पुलिस स्टेशन में एक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी। अब 22 मार्च को चेतन कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हिजाब मामले में भी जेल जा चुके हैं एक्टर
यह पहली बार नहीं है जब चेतन कुमार को उनके इस तरह के बयान के लिए गिरफ्तार किया गया हो। इससे पहले एक्टर कर्नाटक हिजाब विवाद को लेकर सुर्खियों में आए थे। अभिनेता पर आरोप लगे थे कि उन्होंने हिजाब विवाद की सुनवाई कर रहे एक न्यायधीश के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए ट्वीट कर दिया था, जिसके बाद बेंगलुरु पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

कांतारा पर भी की थी टिप्पणी
चेतन कुमार इससे पहले कई धर्म को लेकर भी विवादित बयान दे चुके हैं। चेतन कुमार पर कातांरा फिल्म को लेकर भी केस दर्ज हो चुका है। एक्टर पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया गया था। उन्होंने कांतारा की भूत कोला धार्मिक प्रथा के खिलाफ टिप्पणी की थी।

About bheldn

Check Also

राहुल गांधी को ‘श्रीकृष्ण’ और अजय राय को ‘अर्जुन’ बताया, ‘न्याय यात्रा’ के दौरान कानपुर में लगे पोस्टर

कानपुर , कानपुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को लेकर …