बीजेपी की साजिश, हिंदू नहीं, अपराधी थे.. हावड़ा कांड पर ममता बनर्जी का बड़ा आरोप

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी जुलूस के दौरान हिंसा पर सियासी घमासान मचा हुआ है। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस घटना को बीजेपी की साजिश बताया है। एक न्यूज चैनल से बातचीत में ममता बनर्जी ने कहा कि इस मामले में अब तक 41 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। बंगाल की सीएम ने कहा कि बाहर से लोगों को यहां लाया गया और इसके बाद सुनियोजित तरीके से हिंसा भड़काई गई। ममता ने आरोप लगाया कि बीजेपी बंगाल के माहौल को खराब करना चाहती है। उधर बीजेपी ने ममता बनर्जी पर पटलवार करते हुए झूठ बोलने का आरोप लगाया है। हावड़ा में रामनवमी के दिन शोभायात्रा के दौरान हिंसा और आगजनी हुई थी। इस बीच हावड़ा में लगातार दूसरे दिन तनाव देखा जा रहा है। शिवपुर में आज फिर पत्थरबाजी की घटना सामने आई है।

बीजेपी बंगाल को अशांत करना चाहती है: ममता
ममता बनर्जी ने एक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए कहा, ‘हमने किसी शोभा यात्रा या रामनवमी यात्रा पर रोक नहीं लगाई। पहले बीजेपी वाले प्रॉब्लम क्रिएट करते हैं, फिर आरोप लगाते हैं। राज्य में कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं है। अपराधियों का कोई धर्म नहीं होता। इस मामले में हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हावड़ा हिंसा में 41 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिन्होंने हिंसा भड़काई वह लोग हिंदू नहीं थे, उन्हें बाहर से लाया गया था। बीजेपी ने सुनियोजित तरीके से सोची-समझी साजिश के तहत हिंसा फैलाई। बीजेपी बंगाल को अशांत करना चाहती है। अल्पसंख्यक समुदाय के लोग हिंसा में शामिल नहीं हैं, क्योंकि वह रमजान में व्यस्त थे। बंगाल में अशांति का मतलब देश में अशांति है। बीजेपी के खिलाफ विपक्ष एकजुट होकर लड़े। विपक्षी दलों से अनुरोध है कि साथ आएं और बीजेपी से लड़ें।’

सुवेंदु ने बंगाल के मुख्य सचिव से की अपील
हावड़ा कांड पर पश्चिम बंगाल सरकार और बीजेपी में जुबानी जंग चल रही है। ममता बनर्जी ने बीजेपी पर उंगली उठाई तो बीजेपी की तरफ से पलटवार किया गया है। बंगाल विधानसभा में नेता विपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी सरकार पर सवाल उठाए हैं। एक ट्वीट करते हुए सुवेंदु अधिकारी ने कहा, ‘मैं बंगाल के मुख्य सचिव से अपील करता हूं कि शिबपुर, हावड़ा, ढालखोला और उत्तर दिनाजपुर में कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति पर काबू पाने के लिए तत्काल कदम उठाएं।’

ममता बनर्जी झूठ बोल रही हैं: अमित मालवीय
बीजेपी की आईटी सेल के हेड और बंगाल के सह प्रभारी अमित मालवीय ने ममता बनर्जी पर सवाल उठाए हैं। मालवीय ने कहा है कि विश्व हिंदू परिषद को रामनवमी पर शोभायात्रा की इजाजत दी गई थी। बीई कॉलेज से रामकृष्णपुर घाट तक शोभायात्रा निकालने की अनुमति मिली थी। पहले से मंजूर किए गए रूट से ही शोभायात्रा निकल रही थी। जब ममता बनर्जी यह कहती हैं कि रूट बदला गया तो वह झूठ बोलती हैं। उन्होंने जांच और कानून व्यवस्था संभालने वाली एजेंसियों को पूर्वाग्रह से ग्रसित कर दिया है। शर्मनाक।

हावड़ा में क्या हुआ था
हावड़ा में रामनवमी पर शोभायात्रा के दौरान झड़प की घटनाएं सामने आई थीं। कुछ अपुष्ट वीडियो में लोगों को पथराव करते देखा जा सकता है। घटना हावड़ा के काजीपाड़ा इलाके में हुई थी। इसके साथ ही तोड़फोड़ और आगजनी के भी कई वीडियो सामने आए हैं। आरोप है कि जब रामनवमी का जुलूस इलाके से गुजर रहा था तो कांच की बोतलों और ईंट-पत्थर से हमला किया गया। हालात पर काबू पाने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। इस बीच शिबपुर इलाके में लगातार दूसरे दिन पथराव हुआ है। यहा छतों से पत्थरबाजी की घटना सामने आई है। अंजनि पुत्र सेना नाम के संगठन का आरोप है कि कार्यक्रम के लिए पुलिस से पहले से इजाजत ली गई थी।

About bheldn

Check Also

व्यास जी तहखाने में पूजा जारी रहेगी या बंद होगी, सोमवार को हाई कोर्ट ज्ञानवापी पर सुनाएगा फैसला

वाराणसी इलाहाबाद हाईकोर्ट सोमवार को ज्ञानवापी परिसर में व्यास तहखाने में पूजा करने की अनुमति …