32 हजार हिंदू महिलाओं को बनाया गया मुस्लिम… इस दावे से पलटे ‘द केरल स्टोरी’ के मेकर्स!

अदा शर्मा की मूवी ‘द केरल स्टोरी’ रिलीज से पहले ही विवादों में आ गई है। इसको लेकर हंगामे के सुर अब तेज हो रहे हैं। और इसी बीच मंगलवार को फिल्म के प्रोड्यूसर ने एक बड़ा बदलाव किया है। फिल्म का नया टीजर रिलीज किया गया है, जिसमें इंट्रोडक्शन के टेक्स्ट में चेंजेस किए गए हैं। इससे पहले टेक्स्ट में लिखा था कि केरल से 32 हजार महिलाएं गुमशुदा हुई हैं। अब बदलाव के बाद इसे 32 हजार से तीन कर दिया गया है। ये औरतें ब्रेनवॉश के बाद इस्लाम कुबूल कर लेती हैं और बाद में उन्हें हकीकत पता चलती है। उन्हें आतंकी बनने के लिए मजबूर कर दिया जाता है।

जिस दिन The Kerala Story का टीजर सामने आया था, उसी दिन इसको लेकर बहस छिड़ गई थी। इस फिल्म को बैन करने की मांग होने लगी। विपक्ष के नेता वीडी सतीसन ने कहा कि उनका रुख स्पष्ट है और आजादी की अभिव्यक्ति के नाम पर, वे किसी को भी अफवाहें फैलाने की इजाजत नहीं देंगे। इससे उचित तरीके से निपटा जाएगा और वे पहले ही फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के लिए कह चुके हैं। केरल हाईकोर्ट के सामने एक याचिका दायर की गई थी, जिसमें मूवी की स्क्रीनिंग को बैन करने की मांग की गई थी।

दावा साबित करने के लिए नकद ईनाम की घोषणा
कुछ संगठनों ने दावे को साबित करने के लिए नकद पुरस्कारों की घोषणा की। मुस्लिम यूथ लीग की केरल राज्य समिति ने फिल्म में लगाए गए ‘आरोपों’ को साबित करने वाले व्यक्ति के लिए 1 करोड़ रुपये का ईनाम देने की अनाउंसमेंट की। एक दक्षिणपंथी कार्यकर्ता और हिंदू सेवा केंद्र के संस्थापक प्रतीश विश्वनाथ ने भी इसके विपरीत साबित करने के लिए 10 करोड़ रुपये की पेशकश की कि केरल से कोई भी IS में शामिल होने के लिए सीरिया नहीं गया है।

‘द केरल स्टोरी’ की कहानी
इस मूवी को सुदीप्तो सेन ने डायरेक्ट किया है। फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया है कि केरल में कॉलेज की चार स्टूडेंट्स कैसे इस्लामिक स्टेट का हिस्सा बन जाती हैं। इसके क्रिएटिव डायरेक्टर और प्रोड्यूसर विपुल अमृतलाल शाह हैं। फिल्म में अदा शर्मा के अलावा योगिता बिहानी, सोनिया बालानी, सिद्धी इदनानी, विजय कृष्णा, प्रणव मिश्रा और प्रणय पचौरी सहित कई स्टार्स हैं। ये 5 मई को थिएटर्स में रिलीज होगी।

About bheldn

Check Also

एलन मस्‍क का बदल चुका है प्‍लान? टेस्‍ला के निकट भविष्‍य में भारत आने की संभावनाएं कम

नई दिल्‍ली भारत में टेस्‍ला की एंट्री पर बड़ा अपडेट है। मुमकिन है कि यह …