‘बीजेपी ने कर्नाटक में डकैती कर सरकार बनाई थी’, हुबली में जमकर बरसीं सोनिया गांधी

हुबली,

कर्नाटक चुनाव प्रचार अपने आखिरी चरण पर है. ऐसे में हर पार्टी ने पूरा जोर लगा दिया है. गलियों में चुनावी शोर की गूंज है. इस कड़ी में शनिवार को कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी हुबली में प्रचार करने पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने जमकर बीजेपी पर निशाना साधा और लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील की.

सोनिया गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि इतनी दूर से आने के लिए मैं आप सभी का धन्यवाद करता हूं. मुझे विश्वास है कि बदलाव होगा और यह बहुत जल्द होगा. प्रदेश के सभी लोगों ने कड़ी मेहनत कर कई क्षेत्रों में सफलता हासिल की है. कर्नाटक के लोगों ने हम सभी को बहुत गौरवान्वित किया है. यह भी गर्व की बात है कि मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि चिक्कमंगलुरु के लोगों ने इंदिरा गांधी जी का समर्थन किया. जब मैंने पहली बार चुनाव लड़ा तो बेल्लारी के लोगों ने मेरा समर्थन किया. नफरत फैलाने वाली ये सरकार, हमें इनसे लड़ना है. हजारों लोगों ने राहुल गांधी का समर्थन किया और वे उनके साथ चल पड़े. भारत जोड़ो यात्रा से बीजेपी डर गई है. डकैती बीजेपी का काम है. 2019 में आपने उन्हें सरकार नहीं बनाने दी लेकिन उन्होंने डकैती की और सरकार बनाई.

‘कर्नाटक के लोग डरने वाले नहीं हैं’
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे आपके सवालों का जवाब नहीं देते. उन्हें संसद की भी परवाह नहीं है. उन्हें लगता है कि सब कुछ उनकी जेब में है. क्या सरकार ऐसे चलती है? उन्होंने खुलेआम सबको धमकाया. उन्होंने धमकी दी कि अगर वे कर्नाटक चुनाव नहीं जीते तो मोदी जी का आशीर्वाद नहीं मिलेगा. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि कर्नाटक के लोगों को इतना हल्के में न लें. कर्नाटक के लोग डरने वाले नहीं हैं.

‘कर्नाटक और देश के लोगों के साथ मत खेलो’
उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोग आपको दिखाएंगे कि वे किस चीज से बने हैं. आज इन लोगों को यह बताने का समय आ गया है कि वे कड़ी मेहनत को नजरअंदाज नहीं कर सकते. वे नंदिनी दूध में भी डकैती कर रहे हैं. कर्नाटक और देश के लोगों के साथ मत खेलो. अपने फायदे के लिए हमें खत्म मत करो. इसे खत्म करने के लिए आपको आज शपथ लेनी होगी. आप किसका समर्थन करेंगे? हमें कर्नाटक को कमीशन और भ्रष्टाचार से मुक्त करना है. आप किस पर भरोसा करेंगे?

‘कांग्रेस सभी वादों को पूरा करेगी’
सोनिया गांधी ने कहा कि पांच साल पहले कांग्रेस ने कर्नाटक में संघर्ष किया और कड़ी मेहनत की. हम हिमाचल प्रदेश में किए गए सभी वादों को पूरा कर रहे हैं. मैं कर्नाटक में अपने वादों को दोहराना नहीं चाहती, लेकिन मैं आश्वस्त करना चाहती हूं कि कांग्रेस द्वारा किए गए सभी वादों को पूरा किया जाएगा. हम आपके लिए दिल से काम करेंगे. भाजपा की लूट को रोकने के लिए कृपया 10 मई को कांग्रेस को वोट दें और हमें हमारी ईमानदार सरकार बनाने के लिए बहुमत दें.

 

About bheldn

Check Also

विजयन के टारगेट करने पर कांग्रेस ने साफ किया CAA पर स्टैंड, चिदंबरम ने बताया सरकार बनने पर क्या करेंगे

तिरुवनंतपुरम कांग्रेस की अगुवाई वाली I.N.D.I.A अलायंस अगर सत्ता में आया तो पार्टी सीएए को …