भगवान श्रीराम का जिक्र कर आजम खान ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- इन लोगों ने महात्मा गांधी को भी नहीं छोड़ा

लखनऊ

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के पहले चरण के बाद दूसरे चरण के चुनाव के लिए सियासत तेज है। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान सुपर एक्टिव मोड में आ गए हैं। आजम खान ने शनिवार को रामपुर में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान सपा नेता ने भगवान श्रीराम का नाम लेते हुए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला।

सपा नेता ने जनता को हिंदू-मुस्लिम एकता का पाठ पढ़ाया। आजम खान ने जहां महात्मा गांधी के हत्या के समय निकले बोल, हे राम का जिक्र किया तो वहीं टीपू सुल्तान की हत्या के बाद अंग्रेजों द्वारा उतार कर ले जाई गई अंगूठी पर राम लिखा होना बताया। उन्होंने बेटे अब्दुल्ला आजम की विधानसभा सदस्यता जाने पर मुस्लिम बाहुल्य स्वार सीट पर सपा ने हिंदू प्रत्याशी का कार्ड खेला है। उन्होंने जेल में रहने का दर्द भी सुनाया।

आजम खान का बेटे की विधायकी सदस्यता रद्द होने के बाद दर्द भी छलका। उन्होंने राजीव, इंदिरा, महात्मा गांधी की हत्या का जिक्र करते कहा कि ये लोग राष्ट्रपिता को नहीं छोड़े जिन्होंने कभी हिंसा नहीं किया तो हमें क्या छोड़ेगे।

इस दौरान सपा नेता ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने हमारे वतन हिंदुस्ता में इमरजेंसी के नाम पर ऐसा दौर भी आया। जब पूरे मुल्क को कहा गया कि यह कैद खाना बन गया। आजम खान ने कहा कि उस वक्त मैं बहुत छोटा था। अलीगढ़ यूनिर्सिटी में पढ़ रहा था। वहां से वकालत की डिग्री हासिल कर रहा था। मेरे यूनियन के लोगों को गिरफ्तार किया। मैं भी पकड़ा गया, क्योंकि मैं यूनियन का सेक्रेटरी था। आजम ने कहा कि मुझे उस वक्त अलीगढ़ की इस काल कोठरी में रखा गया, जहां उस वक्त का नामी सुंदर डाकू बंद था। उन्होंने कहा कि हमारे साथ आज कुछ ही हुआ है। यह कोई अजूबा नहीं है।

11 मई को होगी दूसरे चरण की वोटिंग
उत्तर प्रदेश में चल रहे नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में प्रचार अभियान पूरे जोर शोर से चल रहा है। 11 मई को दूसरे चरण के लिए वोटिंग होगी, लेकिन इससे पहले एक नगर पंचायत अध्यक्ष समेत कुल 77 पदों के उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। उत्तर प्रदेश राज्‍य निर्वाचन आयोग ने शनिवार को एक बयान में यह जानकारी दी।

 

About bheldn

Check Also

‘कांग्रेस और JMM भ्रष्टाचार के भाई-भाई हैं’, गीता कोड़ा के नामांकन में बोले बाबूलाल मरांडी

रांची, कांग्रेस के हाथ का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हुईं गीता कोड़ा चाईबासा यानी …