J-K: पुलवामा में 5 किलो IED के साथ आतंकियों का मददगार अरेस्ट, खतरनाक साजिश नाकाम!

पुलवामा,

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक खतरनाक साजिश को नाकाम करते हुए पुलवामा से आतंकियों के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी के पास से 5 किलो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बरामद किया गया है.कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. पुलवामा पुलिस के मुताबिक अतंकियों के पकड़े गए सहयोगी का नाम इशफाक अहमद वानी है. उसे पुलवामा के अरिगम से अरेस्ट किया गया है.

बारामूला में मारे गए थे 2 आतंकी
हाल ही में 4 मई को ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ चलाते हुए बारामूला के वनिगम पयीन क्रीरी इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादियों को ढेर किया था. आतंकियों के पास से एक AK-47 बरामद हुई थी. दरअसल बारामूला में सुरक्षाबलों को गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष इनपुट मिला था, जिसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया.

मार्च में ही ली थी लश्कर की सदस्यता
आतंकवादियों की तरफ से फायरिंग शुरू कर दी गई, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादियों को मार गिराया. एडीजीपी कश्मीर ने मारे गए आतंकियों के बारे में जानकारी देते हुए कहा था, ‘दोनों स्थानीय आतंकवादी हैं, प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े हुए थे. इनकी पहचान शोपियां जिले के शाकिर माजिद नजर और हनान अहमद सेह के रूप में हुई. दोनों मार्च 2023 में आतंकी बने थे.’

 

About bheldn

Check Also

अब NO राजनीति! दरभंगा AIIMS पर दिल्ली से आई गुड न्यूज, ताजा अपडेट जान लीजिए

दरभंगा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दरभंगा के शोभन बाइपास वाली जमीन को एम्स निर्माण के …