सात फेरे, मांग में सिंदूर और फिर शादी के बाद एक साथ उठी दूल्हा-दुल्हन की अर्थी

नालंदा

शादी का मतलब सात जन्मों के साथ से होता है। अगर कोई लड़का-लड़की विवाह बंधन में बंधते हैं तो वो एक दूजे से पूरी जिंदगी साथ निभाने का वादा करते हैं। लेकिन नालंदा में एक शादी के बाद कुछ ऐसा हुआ कि हंसी-खुशी का माहौल मातम में बदल गया। हुआ ये कि वैवाहिक कार्यक्रम पूरे रस्मों रिवाज से पूरे हुए। बारात की विदाई भी ठीक से हो गई। इसके बाद जो हुआ उसे जानकर हर कोई सन्न रह गया। दूल्हा-दुल्हन दोनों के ही घरों में मातम छा गया।

थोड़ी देर पहले शादी, सात जन्मों के साथ का वादा और फिर मौत
नालंदा में धूमधाम से शादी के बाद दूल्हा अपनी दुल्हनिया को लेकर अपने घर को रवाना हो चुका था। दुल्हन बनी लड़की ने अपने ससुराल को लेकर मन में कई तरह के अरमान सजा रखे थे। उधर दूल्हा बने लड़के ने भी आगे की जिंदगी को लेकर बहुत कुछ सोच रखा होगा। दोनों के अरमान हकीकत बन पाते इससे पहले ही एक हादसे ने उनकी जिंदगी छीन ली।

ट्रैक्टर ने मारी दूल्हा-दुल्हन की गाड़ी में टक्कर, हादसे में दोनों की मौत
ये भीषण हादसा गिरियक थाना क्षेत्र के एनएच-20 पर हुआ। बताया जा रहा कि हसनपुर गांव के पास दूल्हा-दुल्हन की गाड़ी सड़क हादसे का शिकार हो गई। जिसमें नवदंपती की मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि बालू लदे ट्रैक्टर ने दूल्हा-दुल्हन की कार को धक्का मारा जिससे भीषण हादसा हुआ।

दूल्हा-दुल्हन की मौत से परिवार में कोहराम
दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वाले दूल्हा-दुल्हन का नाम पुष्पा कुमारी और श्याम कुमार था। जानकारी के मुताबिक, नालंदा के सतौआ गांव निवासी कारु चौधरी की 19 वर्षीया बेटी पुष्पा कुमारी की शादी नवादा जिले के रोह थाना क्षेत्र में रहने वाले श्याम कुमार से तय हुई थी। श्याम महरावां गांव निवासी तुला चौधरी के 21 वर्षीय बेटे थे।

लड़की-लड़की दोनों के ही गांव में छाया मातम
परिजनों के मुताबिक, श्याम की शादी को लेकर घरवालों ने खास तैयारी की थी। बड़े धूमधाम से बारात नालंदा आई थी। शादी में भी सब ठीक रहा लेकिन सात जन्मों का साथ निभाने वाले दूल्हा-दुल्हन चंद घंटे बाद ही इस दुनिया को बोल गए। जिसने भी उनके बारे में सुना वो सन्न रह गया।

चश्मदीदों ने बताया कैसे हुआ दूल्हा-दुल्हन की गाड़ी का एक्सीडेंट
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, ट्रैक्टर की दूल्हा-दुल्हन की गाड़ी से टक्कर हुई थी। जिससे कार का गेट खुल गया और नवविवाहित जोड़ा बीच सड़क पर गिर गया। इसी दौरान सामने से आ रहे ट्रक ने दोनों को कुचल दिया। जिससे उन दोनों की मौत हो गई। हादसे में श्याम के बहनोई जख्मी हुए है। एक बच्चा भी घायल हुआ है। सभी घायलों का इलाज पावापुरी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

 

About bheldn

Check Also

महाराष्ट्र: BJP ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाया एकनाथ शिंदे और अजित पवार का नाम

नई दिल्ली, भाजपा ने शुक्रवार को महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार …