खड़गे और केजरीवाल के खिलाफ मामला दर्ज, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जाति को लेकर की थी टिप्पणी

नई दिल्ली

नए संसद भवन पर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्ष ने कहा है कि नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री को नहीं, बल्कि राष्ट्रपति को करना चाहिए। इसके जवाब में बीजेपी ने तर्क दिया कि कई बार ऐसे मौके आए हैं जब प्रधानमंत्री और राज्य के मुख्यमंत्रियों ने कई ऐतिहासिक बिल्डिंगों का उद्घाटन किया है। वहीं अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के संबंध में मामला दर्ज किया गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य के खिलाफ समुदायों/समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के इरादे से नए संसद भवन के उद्घाटन के आयोजन के संबंध में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जाति का हवाला देते हुए भड़काऊ बयान देने के लिए शिकायत दर्ज की गई है। इनके खिलाफ 121,153A, 505 और 34 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल और मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि वर्तमान राष्ट्रपति दलित है, इसलिए उन्हें नई संसद भवन के उद्घाटन समारोह में नहीं बुलाया गया है। इस मामले पर दोनों नेताओं का काफी विरोध भी हुआ था और बीजेपी ने भी निशाना साधा था। वहीं अब इस मामले को लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

बता दें कि करीब 20 विपक्षी दलों ने नई संसद भवन के उद्घाटन समारोह का विरोध किया है। वहीं कई गैर एनडीए दल भी समारोह में हिस्सा ले रहे हैं। सबसे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि नई संसद का उद्घाटन प्रधानमंत्री को नहीं बल्कि राष्ट्रपति को करना चाहिए। इसके बाद समाजवादी पार्टी, टीएमसी, आम आदमी पार्टी समेत करीब 20 दलों ने कहा कि नई संसद का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करना चाहिए।

वहीं मायावती की पार्टी बीएसपी, पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस, प्रकाश सिंह बादल की पार्टी अकाली दल समेत सात गैर एनडीए दल नई संसद भवन के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेंगे। इन दोनों ने नई संसद का स्वागत किया है और इसे देश की जरूरत बताया है।

 

About bheldn

Check Also

‘AAP का झूठ हो गया एक्सपोज’, LG का दावा- इंसुलिन पर केजरीवाल के डॉक्टर ने ही लगाई थी रोक

नई दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर आम आदमी पार्टी हंगामा …