‘मेरे पिता ने दहेज दिया है, खाना नहीं बनाऊंगी, खुद बनाओ और मुझे भी खिलाओ’

आगरा,

उत्तर प्रदेश के आगरा से पति पत्नी के बीच विवाद का बेहद अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. पत्नी का कहना है कि उसके पिता ने काफी दहेज दिया है, इसलिए वह खाना नहीं बनाएगी. इतना ही नहीं, पत्नी ने पति से कहा कि दहेज में जो रकम मिली है, उससे नौकरानी रख लो. खुद खाना बनाकर खाओ और मुझे भी खिलाओ.इन बातों से पति-पत्नी के बीच विवाद बढ़ गया. बाद में पत्नी ने पति और सास के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करा दी. इस शिकायत के बाद पति पत्नी को परिवार परामर्श केंद्र में काउंसलिंग के लिए बुलाया गया. काउंसलर ने दोनों से बातचीत शुरू की.

दहेज में मिली रकम से रख लो नौकरानी
पति ने बताया कि पत्नी घर का कोई काम नहीं करती है. खाना भी नहीं बनाती और कुछ भी कहने पर झगड़ती है. काउंसलर ने पत्नी से बात की, तो उसने साफ कहा कि उसके पिता ने शादी में बहुत दहेज दिया है. उसे खाना बनाना नहीं आता है. पति और सास के लिए खाना नहीं बनाएगी.साथ ही घर का काम भी नहीं करेगी. दहेज में मिली रकम से नौकरानी रख लो. महिला की अजीब बातें सुनकर काउंसलर भी हैरान रह गया और उसके पास महिला को समझाने के लिए एक भी शब्द नहीं था.

महिला को समझाना काउंसलर के लिए बड़ी चुनौती
काउंसलर ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद अगले सप्ताह काउंसलिग के लिए बुलाया है. ये मामला परिवार परामर्श केंद्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. काउंसलर के सामने सबसे बड़ी चुनौती है महिला की काउंसलिग. पति का आरोप है कि उसकी पत्नी घर का कोई भी छोटा काम नहीं करती सार दिन फोन पर लगी रहती है.

तीन साल पहले हुई थी शादी, दोनों उच्च शिक्षित
महिला की शादी करीब तीन साल पहले सदर थाना क्षेत्र के रहने वाले युवक के साथ हुई है. युवक एक निजी कंपनी में काम करता है. पति-पत्नी दोनों उच्च शिक्षित बताए जा रहे हैं. मगर, घर के काम को लेकर दोनों के बीच विवाद है.

 

About bheldn

Check Also

लोकसभा चुनाव से पहले मायावती को बड़ा झटका, BSP छोड़ने की तैयारी में सभी 10 सांसद?

लखनऊ: लोकसभा चुनाव से पहले देश के सबसे बड़े सियासी सूबे उत्तर प्रदेश में पूर्व …