यूपी में फिर चली तबादला एक्सप्रेस, 3 IAS अधिकारी इधर से उधर

लखनऊ

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में तबादलों का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में एक बार फिर बड़े लेवल पर ट्रांसफर कर दिए गए है। मिल रही जानकारी के अनुसार इस बार तीन आईएएस अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। इसके साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ही देश के सबसे ज्यादा 80 लोकसभा सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश को मुख्य निर्वाचन अधिकारी भी मिल गया है। नवदीप रिणवा को यूपी का नया मुख्य निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है।

इसके अलावा 2001 बैच के आईएएस अधिकारी अजय कुमार शुक्ला को सचिव नगर विकास बनाया गया है। अजय कुमार शुक्ला लंबे समय से यूपी में मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पद पर कार्यभार संभाल रहे थे। उनकी जगह अब 1999 बैच के नवदीप रिणवा को यूपी का मुख्य निर्वाचन अधिकारी बना दिया गया है।

इसके साथ ही एक और आईएएस अधिकारी के तबादला किये जाने की बात कही जा रही है। आईएएस अधिकारी रविन्द्र को अलीगढ़ का कमिश्नर बनाया गया है। रविन्द्र मौजूदा समय में नगर विकास विभाग के सचिव पद पर तैनात थे।

1999 बैच के IAS अधिकारी नवदीप रिणवा यूपी के कई जिलों में डीएम और उसके बाद मंडलायुक्त की जिम्मेदारी निभा चुके हैं। इसके साथ वह केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति डेपुटेशन पोस्टिंग पर भी काम कर चुके हैं। उन्हें यूपी के मुख्य चुनाव अधिकारी के तौर पर भारत निर्वाचन आयोग ने नवदीप रिणवा को नामित किया था।

2022 में नवदीप रिणवा मेरठ, अयोध्या के मंडलायुक्त रह चुके हैं। उनका अयोध्या आयुक्त पद पर स्थानान्तरण उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक पद से हुआ था। इसके पहले वह मेरठ, मऊ सहित कई अन्य जनपदों के डीएम के तौर में तैनात रह चुके हैं।

About bheldn

Check Also

डॉक्टर ने नाम बदलकर रचाई शादी, फिर महिला का जबरन कराया धर्म परिवर्तन

सहारनपुर , सहारनपुर के थाना देवबंद पुलिस ने एक डॉक्टर को नाम बदल कर दूसरे …