जहां कांग्रेस गई, वहां बर्बाद कर दिया, MP में मौका दिया तो यही हाल करेंगे- पीएम मोदी

भोपाल,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे. यहां पीएम मोदी ने जनसंघ के सह-सहसंस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’ को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की जहां जहां सरकार बनी, वहां इन्होंने सिर्फ लूटा है. राज्यों को बर्बाद कर दिया. अगर आपने एमपी में इन्हें मौका दिया. तो ये (कांग्रेस) यही हाल एमपी में करेंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि ये महाकुंभ भाजपा की नई ऊर्जा को दिखाता है. यह दिखाता है कि बीजेपी के हर कार्यकर्ता का हौंसला. मध्यप्रदेश को देश का दिल कहा जाता है. भाजपा के साथ देश के इस दिल का जुड़ाव विशेष ही रहा है. जनसंघ के समय से आज तक एमपी के लोगों ने हमेशा भरपूर आशीर्वाद दिया है.

राजस्थान में कांग्रेस ने लूट मचाई- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा, राजस्थान में इन्हें मौका मिला, इन्होंने कैसी लूट मचाई. आने वाले कुछ साल बहुत ही अहम हैं. आज पूरी दुनिया से भारत में निवेश आ रहा है. अलग अलग राज्यों में आ रहा है. ये समय भारत को, एमपी को विकसित एमपी, विकसित भारत बनाने का है. ये अहम समय में अगर कांग्रेस जैसी परिवारवादी पार्टी, हजारों करोड़ों के घोटालों का इतिहास रचने वाली पार्टी, तुष्टीकरण वाली पार्टी को जरा भी मौका मिल गया, तो एमपी को बहुत बड़ा नुकसान होगा. ये फिर से एमपी को बीमारू राज्य बना देंगे.

पीएम मोदी ने कहा, अटल जी, कुशाभाऊ ठाकरे, कैलाश जोशी, राजमाता विजयाराजे सिंधिया, सुंदर लाल पटवा जी, एमपी से निकले ऐसे अनेक व्यक्तित्व ने हमें आज यहां तक पहुंचाया है. ऐसे लोगों का त्याग आज भी भाजपा के हर कार्यकर्ता को प्रेरित करता है. इसलिए मध्यप्रदेश सिर्फ बीजेपी के विचार का ही नहीं, बल्कि विकास के विजन का भी महत्वपूर्ण केंद्र है. इसलिए अमृतकाल के विकास पर निकले देश में मध्यप्रदेश की भूमिका और अहम हो गई है.

एमपी में 20 साल से बीजेपी सरकार- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा, एमपी में बीजेपी की सरकार को 20 साल पूरे हो चुके हैं. जो युवा इस बारे के चुनाव में पहली बार वोट डालेंगे. उन्होंने बीजेपी की ही सरकार को देखा है. ये युवा सौभाग्यशाली हैं. एमपी में कांग्रेस का बुरा शासन, वो बुराइयां देखी नहीं हैं. कांग्रेस के शासन की पहचान कुनीति, कुशासन, करोड़ों का करप्शन. आजादी के बाद एमपी में लंबे समय तक कांग्रेस का शासन रहा. लेकिन कांग्रेस ने साधन संपन्न एमपी को बीमारू बना दिया. यहां के युवाओं ने कांग्रेस की कानून व्यवस्था नहीं देखी. उस दौर की खस्ताहाल सड़कें नहीं देखीं. अंधेरें में जीने को मजबूर शहर और गांव नहीं देख. एमपी में बीजेपी सरकार ने हर सरकार में इसे नई ऊंचाई पर ले जाने का काम किया.

पीएम मोदी ने कहा, यहां के युवाओं ने चारों तरफ से विकास करता एमपी ही देखा है. उन्होंने मप्र को देश के अग्रणी गेहूं उत्पादक राज्य के तौर पर देखा है. इसलिए आने वाले चुनाव बहुत अहम हैं. हमें ध्यान रखना है कि विकास का जो रास्ता एमपी के लोगों ने बनाया है, उस विकास की गाड़ी सड़क से उतरे नहीं, भटके नहीं और अटके भी नहीं. इसके बाद पीएम मोदी राजस्थान दौरे पर जाएंगे. यहां वे जयपुर में परिवर्तन संकल्प यात्रा के समापन के अवसर पर एक रैली को संबोधित करेंगे. दोनों राज्यों में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है.

पीएम मोदी खुली जीप से भोपाल के जंबूरी मैदान पहुंचे. उनके साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा भी मौजूद रहे. जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने महिला आरक्षण बिल का जिक्र करते हुए पीएम मोदी को भगवान का भारत को दिया गया वरदान बताया. बीजेपी का दावा है कि इस कार्यकर्ता महाकुंभ में लाखों कार्यकर्ता पीएम मोदी को सुनने पहुंचे हैं.

About bheldn

Check Also

मप्र में जहां-जहां भगवान राम और कृष्ण के चरण पड़े, उस भूमि पर स्थापित होंगे तीर्थ, बोले CM मोहन यादव

श्योपुर , मुख्यमंत्री मोहन यादव ने श्योपुर विजयपुर तहसील में आयोजित भागवत कथा में स्थानीय …