राजस्‍थान में नया नेतृत्व लाने की सोच रहे प्रधानमंत्री मोदी: राज्यवर्धन सिंह राठौड़

नई दिल्ली

भारतीय जनता पार्टी के सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान में नया नेतृत्व लाने की सोच रहे हैं ताकि राजस्थान भी उनके ‘अमृत काल’ मिशन में भागीदार बन सके। भारतीय जनता पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 41 उम्मीदवारों की जो सूची जारी की है उसमें राठौड़ को जयपुर की झोटवाड़ा विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है।

जयपुर ग्रामीण से सांसद राठौड़ ने यह भी कहा कि मोदी ने देश में रिपोर्ट कार्ड की राजनीति शुरू की है। राजस्थान की सभी 200 सीटों पर 25 नवंबर को मतदान होगा और परिणाम तीन दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान में नया नेतृत्व लाने की सोच रहे हैं, क्योंकि राजस्थान जो इतने बरसों से पिछड़ा हुआ राज्य है, वह प्रधानमंत्री के ‘अमृतकाल मिशन’ में पूरा भागीदार बने और एक तरह से नेतृत्व करे।

राठौड़ ने कहा कि यहां का सक्षम युवा देश के साथ आगे बढ़े यही प्रधानमंत्री चाहते हैं। झोटवाड़ा सीट से पूर्व विधायक राजपाल सिंह शेखावत के समर्थन में प्रदर्शन पर भी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राठौड़ ने कहा कि भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो सभी को आगे बढ़ने का मौका देती है।पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के करीबी माने जाने वाले शेखावत झोटवाड़ा सीट से टिकट की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन जब भाजपा ने वहां से राठौड़ को मैदान में उतारा तो राजपाल के समर्थकों ने उन्हें टिकट देने की मांग को लेकर पार्टी कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

भारतीय सेना से सेवानिवृत्ति लेने के बाद 2013 में राजनीति में शामिल हुए पूर्व ओलंपियन राठौड़ ने कहा कि वे अपने सामने आने वाली चुनौती और पार्टी द्वारा दिए गए काम पर ध्यान केंद्रित रखेंगे। राठौड़ ने कहा कि मैं मानता हूं कि भाजपा ही वो पार्टी है जो अवसर देती है आगे बढ़ने का। हो सकता है आज किसी को अवसर मिला है, कल किसी और को अवसर मिलेगा।

ये भी भाजपा में ही संभव है कि अवसर मिल जाता है। उन्होंने राजपाल शेखावत का नाम लिए बिना कहा कि लेकिन अगर कोई सचिन पायलट (अपने ही मुख्यमंत्री के खिलाफ बगावत का नेतृत्व करने वाले कांग्रेस नेता) की तरह अति महत्त्वाकांक्षी हो जाएगा तो बार बार अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारेगा। राठौड़ का यह पहला विधानसभा चुनाव होगा।

उन्होंने कहा कि मुझे जो भी काम दिया जाता है, मैं उसे पूरी प्रतिबद्धता, अनुशासन और उच्च मानकों के साथ पूरा करता हूं। हर कोई मेरे खेल (शूटिंग) के स्तर को जानता है। आतंकवादी मेरे इलाके (जब वह सेना में थे) से गुजरने में तौबा-तौबा करते थे। भाजपा नेता ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ेगा और भाजपा प्रचंड बहुमत से जीतेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सुशासन देगी, महिलाओं के लिए सुरक्षित माहौल बनाएगी और किसानों एवं युवाओं के मुद्दों का समाधान करेगी।

उन्होंने कहा कि हमें ऐसा माहौल बनाना है, जहां बहन-बेटियां रात में आभूषण पहनकर भी घूमें, तो किसी की हिम्मत उनकी तरफ देखने की न हो। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने केवल घोषणाएं कीं, जो जमीन पर नहीं उतरीं।

About bheldn

Check Also

स्लॉटर हाउस में अमानवीय स्थिति, दबिश देकर पुलिस ने 57 नाबालिग बच्चों का किया रेस्क्यू

गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच पुलिस और थाना मसूरी पुलिस की संयुक्त …