‘BJP चुनाव जीतती नहीं, चोरी करती है’, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बोले अरविंद केजरीवाल

सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर ऐतिहासिक फैसला सुनाया. कोर्ट ने रिटर्निंग ऑफिसर के नतीजे को खारिज करते हुए AAP उम्मीदवार कुलदीप कुमार को विजयी घोषित कर दिया. इसके साथ ही कोर्ट ने रिटर्निंग ऑफिसर के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आम आदमी पार्टी ने इसे लोकतंत्र की जीत बताया. वहीं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधा.

प्रेस कांफ्रेंस करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज माननीय सुप्रीम कोर्ट का चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में ऐतिहासिक फैसला आया है. हम सबने देखा कि किस तरह से चंडीगढ़ के चुनाव में साफ-साफ था कि 20 वोट INDIA गठबंधन के थे, 16 वोट बीजेपी के थे. 20 में से आठ वोट किस तरह से INDIA गठबंधन के अमान्य घोषित कर दिए गए और गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप कुमार को हारा हुआ घोषित कर दिया और बीजेपी को जीता हुआ बता दिया.

उन्होंने कहा कि मामला जब सुप्रीम कोर्ट में गया तो कोर्ट ने जल्दी-जल्दी सुनवाई करके पूरा प्रोसेस देखा. अपने पास बैलेट पेपर मंगाकर खुद देखे और रिजल्ट घोषित कर दिया. ये पहली बार भारतीय इतिहास में हुआ है. हम सुप्रीम कोर्ट का बहुत-बहुत शुक्रिया अदा करते हैं. देश के अंदर जनतंत्र को कुचला जा रहा है, सभी संस्थान कुचले जा रहे हैं, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट का फैसला बहुत मायने रखना है जनतंत्र के लिए.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि INDIA गठबंधन की यह बहुत बड़ी और पहली जीत है. ये बहुत बड़े मायने रखती है. एक तरह से उन लोगों से हम ये जीत छीनकर लाए हैं. बीजेपी ने ये चुनाव और वोट चोरी कर लिए थे. हम लोगों ने हार नहीं मानी. हम लड़ते रहे और आखिर में हमारी जीत हुई. ये बड़ी जीत है और बड़ा संकेत देती है देश को, जो लोग कहते हैं बीजेपी को नहीं हराया जा सकता है. बीजेपी को एकता से हराया जा सकता है. ये इस चुनाव के नतीजों के साबित कर दिया. INDIA गठबंधन के लोगों को बधाई देता हूं. ये चंडीगढ़ के लोगों की जीत हुई.

About bheldn

Check Also

100 रुपये फीस और ये शर्त… जिसके बाद ही कोई बन पाता है BJP का राष्ट्रीय अध्यक्ष?

नई दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर कई खबरें आ रही हैं …