दिल्ली शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 12 मार्च तक बढ़ी

नई दिल्ली,

दिल्ली शराब नीति और धन शोधन घोटाला मामले में आरोपी दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत राउज एवेन्यू कोर्ट ने 12 मार्च तक बढ़ा दी है. कोर्ट ने सिसोदिया समेत दूसरे आरोपियों के वकीलों को सीबीआई ऑफिस जाकर डाक्यूमेंट्स चेक करने का समय दिया है.

इस मामले से जुड़ी जांच संबंधित फाइलें CBI ने राऊज एवेन्यू कोर्ट को सीलकवर में सौंपी. आरोपियों के वकीलों ने सीलकवर रिपोर्ट फाइल करने पर ऐतराज जताते हुए कहा कि उन्हे भी रिपोर्ट दी जाए. कोर्ट ने कहा कि हम सीबीआई की जांच रिपोर्ट का खुलासा नहीं कर सकते. रिपोर्ट की मांग को लेकर आरोपियों के वकील को अर्जी दाखिल करने के लिए कोर्ट ने दो दिन का समय दिया.

कोर्ट ने दिया एक हफ्ते का समय
आरोपियों के वकील ने आरोप लगाया कि जो पेनड्राइव और सीडी सीबीआई ने दी है वो कम्प्यूटर में सपोर्ट नहीं कर रही है. इसके लिए कोर्ट ने एक और हफ्ते का समय दिया. सिसोदिया और अन्य आरोपियों को राउज एवेन्यू कोर्ट मे पेश किया गया.

ED की सुनवाई टली 2 मार्च तक
सीबीआई के इस मुकदमे में स्पेशल जज सीबीआई एम के नागपाल की कोर्ट में सुनवाई हुई. ईडी मामले में सिसोदिया की जमानत अर्जी पर इसी कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई दो मार्च तक टाल दी. क्योंकि सुप्रीम कोर्ट में सिसोदिया की जमानत अर्जी पर क्यूरेटिव पिटीशन लंबित है. उस पर हां-ना का फैसला आ जाए, तभी निचली अदालत सुनवाई आगे बढ़ाएगी.

About bheldn

Check Also

केजरीवाल अपने डॉक्टर से बात करना चाहते हैं… क्या प्राइवेट डॉक्टर के तिहाड़ में एंट्री पर है रोक?

नई दिल्ली: देश में एक तरफ जहां लोकसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हैं। वहीं …