शोभना आशा की बॉलिंग से RCB ने जीता हारा हुआ मैच, आखिरी गेंद पर यूपी वॉरियर्स को मिली मात

बेंगलुरु

महिला प्रीमियर लीग के दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीत हासिल कर ली है। रोमांचक मुकाबले में यूपी वॉरियर्स को 2 रनों से हार मिली। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष (62 रन) और सब्बीनेनी मेघना (53 रन) की सही समय पर खेली गयी अर्धशतकीय पारियों से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने छह विकेट पर 157 रन बनाये। जवाब में यूपी वॉरियर्स की 155 रन ही बना सकी। मुंबई इंडियंस की तरफ यूपी को भी आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन चाहिए थे। दीप्ति शर्मा दो ही रन बना पाईं और टीम को हार झेलनी पड़ी।

मेघना और ऋचा ने मुश्किल से निकाला
मेघना ने 44 गेंद का सामना करते हुए अपनी पारी के दौरान सात चौके और एक छक्का जमाया जबकि ऋचा की 37 गेंद की पारी में 12 चौके जड़े थे। इन दोनों ने तब चौथे विकेट के लिए 50 गेंद में 71 रन की भागीदारी निभायी जब टीम ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 7.5 ओवर में 54 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे।

मेघना और ऋचा दोनों ने हालात के अनुसार समझदारी से खेलते हुए भागीदारी के लिए समय लिया लेकिन क्रीज पर जमने के बाद टीम को संकट से बाहर निकाला। इस दौरान मेघना को 20 और 22 रन पर जीवनदान मिला। उन्होंने मैदान के चारों ओर शानदार शॉट लगाये। उनका बायें हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ पर एक्सट्रा कवर में लगा छक्का शानदार रहा।

मेघना ने 40 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। ऋचा ने साइमा ठाकोर पर 14वें ओवर में 16 रन जड़ दिये और तहलिया मैकग्रा पर चौके से 31 गेंद में पचासे तक पहुंच गयीं। राजेश्वरी ने इस भागीदारी का अंत किया। उनकी गेंद पर मेघना को एलिसा हीली ने स्टंप आउट किया। इन दोनों के अलावा कप्तान स्मृति मंधाना (13 रन) ही दोहरे अंक तक पहुंच सकीं। सोफी डेविने और एलिसे पैरी कोई कमाल नहीं कर सकीं।

चार ओवर में चाहिए थे सिर्फ 32 रन
यूपी की टीम ने 16 ओवर के बाद 3 विकेट पर 126 रन बना लिए थे। श्वेता सेहरावात और ग्रेस हैरिस क्रीज पर सेट थीं। टीम को आखिरी चार ओवर में सिर्फ 32 रनों की जरूरत थी। लेकिन शोभना आशा ने एक ही ओवर में तीन विकेट लेकर मैच को पलट दिया। इस ओवर में दोनों सेट बल्लेबाज श्वेता और हैरिस आउट हो गईं। यूपी के लिए दीप्ति शर्मा और पूनम खेमनार ने 18वें ओवर में 14 रन बना दिए। 19वें ओवर में वरेहम ने 7 गेंद पर 14 रन बनाने वाले पूनम को आउट कर दिया। आखिरी ओवर में वॉरियर्स को 11 रन चाहिए थे। दीप्ति शर्मा और सोफी एक्लेस्टन स्पिनर मोलिनक्स के खिलाफ 8 रन ही बना पाईं।

इससे पहले यूपी की शुरुआत खराब रही थी। टीम की कप्तान एलिसा हीली दूसरे ही ओवर में चार रन बनाकर सोफी मोलिनक्स की गेंद पर बोल्ड हो गईं। वृंदा दिनेश ने 18 रन बनाए लेकिन उन्होंने 28 गेंदों का सामना किया। तहलिया मैक्ग्रा ने 18 गेंद पर 22 रनों का योगदान दिया। हैरिस और श्वेता ने इसके बाद तेजी से रन बनाए। दोनों के बीच 46 गेंद पर 77 रनों की साझेदारी हुई। शोभना आशा ने 4 ओवर में 22 रन देकर 5 विकेट लिए।

About bheldn

Check Also

6 गेंद 6 बाउंड्री, फिल साल्ट ने बना दिया लॉकी फर्ग्यूसन का भर्ता, बाल-बाल बचा यशस्वी का रिकॉर्ड

कोलकाता इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 36वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के ओपनर बल्लेबाज …