कांग्रेस ने राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहन गुप्ता समेत गुजरात की सात सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, दो विधायकों को भी टिकट

अहमदाबाद:

कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनावों के उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। पार्टी ने इस सूची में गुजरात की 26 सीटें से 7 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं। पार्टी ने राज्य में दो सीटें आम आदमी पार्टी पार्टी के लिए छोड़ी हैं। ऐसे में पार्टी राज्य की कुल 24 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस की दूसरी सूची में कुल 43 उम्मीदवार हैं। इन्हीं में सात उम्मीदवार गुजरात के शामिल हैं। कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 82 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के पूर्व प्रमुख रोहन गुप्ता को गुजरात में अहमदाबाद पूर्व लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किया गया है।

कई सीटों पर तय हुआ मुकाबला
कांग्रेस पार्टी ने गुजरात की कच्छ लोकसभा सीट से नितिशभाई लालन को मैदान में उतारा है। इस सीट पर बीजेपी ने अपने मौजूदा सांसद विनोद चावड़ा को टिकट दिया है। पार्टी ने उत्तर गुजरात में आने वाली बनासकांठा सीट पर इस क्षेत्र से विधायक गेनीबेठ ठाकोर की उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी ने भी यहां पर टिकट में बदलाव करते हुए रेखाबेन चौधरी को टिकट दी है। ऐसे में बनासकांठा की सीट पर पहली बार महिला बनाम महिला के मुकाबला होगा। पार्टी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहन गुप्ता को अहमदाबाद ईस्ट से उतारा है। बीजेपी ने अभी इस सीट पर कैंडिडेट का ऐलान नहीं किया है।

ललित वसोया को किया रिपीट
पार्टी ने इसके अलावा अहमदाबाद की वेस्ट सीट पर उम्मीदवार घोषित कर दिया है। पार्टी ने भरत मकवाना को टिकट दिया है। उनका मुकाबला दिनेश मकवाना होगा। पार्टी ने पोरबंदर से पूर्व विधायक ललित वसोया को टिकट दिया है। वे 2019 में भी चुनाव लड़ाया था। पार्टी ने बारडोली से सिद्धार्थ चौधरी को टिकट दिया है। वलसाड की सीट पर पार्टी ने अनंत पटेल को मैदान में उतारा है। पार्टी ने सात प्रत्याशियों में दो मौजूदा विधायकों को उम्मीदवार बनाया है।

About bheldn

Check Also

हाथरस में 121 मौतों पर नेताओं के ‘घड़ियाली आंसू’, भोले बाबा की गिरफ्तारी की मांग से डर क्यों?

नई दिल्ली, देश में ऐसा पहली बार हो रहा है जब एक बाबा के पक्ष …