लाल किले के पास कैब ड्राइवर की हत्या, पुलिस एनकाउंटर के बाद आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली,

दिल्ली के लाल किले के पास पिछले हफ्ते रविवार को एक कैब ड्राइवर की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी फिरोज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मुखबीर द्वारा सूचना मिलने के बाद उसे पकड़ने गई पुलिस टीम पर उसने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई. इस एनकाउंटर में गोली लगने के बाद फिरोज घायल हो गया. पुलिस ने उसे धर दबोचा.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि फिरोज ने 15 अप्रैल को एक झगड़े के बाद एक कैब ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस उपायुक्त (उत्तर) एमके मीना ने कहा, “रविवार को फिरोज के ठिकाने के बारे में एक सूचना मिली, जिसके कारण पुलिस टीम के साथ आमना-सामना हुआ. जब फिरोज को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया तो उसने पुलिस पार्टी पर गोली चला दी. पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग कर दी.”

इस पुलिस एनकाउंटर में आरोपी फिरोज के बाएं पैर में चोट लगी है. उसे अरुणा आसिफ अली अस्पताल ले जाया गया. वहां प्राथमिक इलाज के बाद पुलिस उसे अपने साथ थाने ले गई है. फिरोज लोनी का रहने वाला है. उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. दिल्ली पिछले एक हफ्ते से उसकी तलाश कर रही थी. इसी बीच उसके वजीराबाद में होने की सूचना पुलिस को मिल गई थी.

बताते चलें कि 15 अप्रैल को आधी रात के आसपास एक मारुति वैगनार कार कोडिया पुल से छत्ता रेल क्रॉसिंग की ओर आ रही थी. इसी दौरान एक ई-रिक्शा से उसकी टक्कर हो गई. इसके बाद दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया. कुछ मिनटों की मारपीट के बाद ई-रिक्शा पर सवार दो लोगों ने ड्राइवर को कार से बाहर खींच लिया. इस बीच लोग इकट्ठा होने लगे और कैब ड्राइवर ने दोनों में से एक को पकड़ लिया.

हाथापाई के दौरान एक शख्स ने बंदूक निकाल ली और ड्राइवर समेत वहां मौजूद भिखारी पर गोली चला दी. भीख मांगने वाला वहां खड़ा होकर विवाद देख रहा था. राहगीरों ने दोनों पीड़ितों को एलएनजेपी अस्पताल पहुंचाया जहां कैब चालक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. 36 वर्षीय कैब ड्राइवर मोहम्मद साकिब को पलवल का रहने वाला था. 15 वर्षीय भिखारी लव खुश वहां रेड लाइट लोगों से भीखा मांगता था.

About bheldn

Check Also

कपिल सिब्बल की चूक का खामियाजा हेमंत सोरेन ने भुगता! नहीं कर पाएंगे चुनाव प्रचार

नई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा अपनी गिरफ्तारी को चुनौती …