‘देश का युवा गुस्से में, कांग्रेस का मुंह नहीं देखना चाहता’, जालोर में बोले PM मोदी

जयपुर

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के बाद एक बार फिर से प्रधानमंत्री दूसरे चरण की वोटिंग में बीजेपी के लिए वोट अपील करने पहुंचे। पीएम मोदी इसी क्रम में रविवार को जालोर लोकसभा सीट के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे। इस सीट से बीजेपी से लुंबाराम चौधरी और कांग्रेस से अशोक गहलोत के बेटे वैभव चुनावी मैदान में हैं। यहां जालोर के भीनमाल क्षेत्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए एक बार फिर उन पर परिवादवाद और अवसरवादी होने का आरोप लगाया। इस रिपोर्ट के जरिए जानिए पीएम मोदी के भाषण के 10 प्रमुख अंश ।

1. कांग्रेस का मुंह दोबारा नहीं देखना चाहता युवा
प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इस पार्टी ने 60 साल देश पर राज किया। लेकिन माता बहनों को छोटी- छोटी चीजों के लिए तरसाया, जिनमें घरेलू गैस, बिजली- पानी और बैंक अकाउंट शामिल है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस से युवा इतने परेशान है कि युवा दोबारा इनका मुंह नहीं देखना चाहती।

2. कभी 400 सीट जीती, आज उम्मीदवार नहीं मिल रहे
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर अवसरवादी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिस पार्टी ने कभी 400 सीट जीती थी, वो आज 300 सीट पर चुनाव नहीं लड़वा पा रही। आज कांग्रेस की हालत ऐसी है कि उन्हें उम्मीदवार नहीं मिल पा रहे हैं। इसलिए इन्होंने अवसरवादी इंडी अलायंस (इंडिया गठबंधन) बना लिया। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कहने को तो यह गठबंधन है, लेकिन आपस में ही लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में 25 सीटें ऐसी है, जहां लड़ाई जारी है।

3. लुंबाराम को वोट मोदी की ताकत बढ़ाएगा
जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि लंबाराम को वोट करने का मतलब है कि मोदी को मजबूत करने की गारंटी। देश और राजस्थान को विकसित बनाने का काम करना।

4. कांग्रेस की नीयत नहीं रही किसानों को पानी मिले
किसानों के मुद्दे पर अपनी बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस की कभी भी नीयत नहीं रही कि वो किसानों को पानी पहुंचाए। उन्होंने कहा कि इसका उदाहरण है सालगांव बांध परियोजना। ये परियोजना तब बनी थी, जब हर जगह कांग्रेस ही कांग्रेस थी। ये बांध तक बन जाता तो इसकी लागत 30 लाखख आती जो अब 250 करोड़ पहुंच गई है।

5. राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने पानी का घोटाला किया
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि इतिहास में पहली बार जल जीवन मिशन कार्यक्रम चला। इसके तहत 11 करोड लोगों को नल से जल दिया। लेकिन अफसोस राजस्थान में इसे लेकर भ्रष्टाचार किया गया। पानी में घोटाला किया गया। अब भजनलाल सरकार घोटाले की जांच कर रही है। अब हम हर पाइप से पानी पहुंचाने की काम कर रहे हैं।

6. मोदी तीसरी बार आएगा तो पक्का घर मिलेगा
पीएम मोदी ने रैली में आए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा एक काम करना। मोदी की ओर से लोगों को गारंटी देना । माता- बहनों को जो तीन करोड़ नए घर में मैं बनाने वाला हूं , उनका उनका नंबर लगेगा ही लगेगा। कहना मोदी जो घर देगा वो मां- बहनों के नाम से देगा।

7. जो लोग चुनाव नहीं जीत सकते वो राज्यसभा से आए
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की जो हालात हुई उससके गुनहगार वो खुद हैं। देखिए आपके यहां राज्यसभा से एक नेता दक्षिण से हैं। पीएम मोदी ने कहा कि आपने उदारता पूर्वक भूतपूर्व पीएम मनमोहन सिंह को सम्मान देते हुए राजस्थान से राज्यसभा भेजा, वो लंबे समय ससे बीमार रहे। अब उनके एक और नेता को बचाने की कोशिश की राजस्थान वालों ने। पीएम मोदी ने आगे तंज कसते हुए कहा कि जो लोग चुनाव नहीं लड़ सकते , मैदान छोड़ कर इस बार राजस्थान से राज्यसभा में आए हैं।

8. कांग्रेस सरकार रिमोट कंट्रोल से चलती थी
पीएम मोदी ने आगे कहा कि राष्ट्रभक्ति से ओत प्रोत राजस्थान जानता है कि कांग्रेस कभी भी मजबूत भारत नहीं बना सकती। उन्होंने कहा कि देश में 2014 से पहले के हालात वापस नहीं होने चाहिए। हर कोई कांग्रेस की कमजोर सरकार को धमकाते थे। हर कोई देश को लुटने में जुटा था। प्रधानमंत्री को तो कई पूछता ही नहीं था। सरकार रिमोट कंट्रोल से चला करती थी।

9. मीटिंग का अध्यादेश फाड़कर फेंक देते हैं
पीएम मोदी ने इशारों में राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने यहां कैबिनेट में पारित हुए अध्यादेश को फाड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि कल्पना करिए कि कैबिनेट ने जो निर्णय पास किया हो, देश की संवैधानिक संस्था ने जो निर्णय पास किया हो, उसको उनकी पार्टी के ही नेता भरे मीडिया की मीटिंग बुलाकर बड़े रौब से फाड़कर फेंक देते हैं।

10 . जालोर आना मेरे घर जैसा
बीजेपी प्रत्याशी लुंबाराम चौधरी के समर्थन में जनसभा करने आए पीएम मोदी ने कहा कि जालोर आना, हम गुजरात वालों को लगता है कि अपने घघर ही आ गए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं पार्टी संगठन में काम करता था और सीएम था। तब भी आप सबके बीच आने का मुझे अवसर मिला।

About bheldn

Check Also

सलमान खान केस: लॉक-अप में खुदकुशी करने वाले आरोपी की ऑटोप्सी रिपोर्ट पर हाईकोर्ट नाराज

मुंबई, बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर गोलीबारी करने के मामले गिरफ्तार …