राजस्थान: पढ़ी लिखी पत्नी को पसंद नहीं था मजदूर पति, प्रेमी के साथ मिलकर की हत्या, एक साल बाद टंकी में मिला शव

बाड़मेर ,

बाड़मेर में कत्ल का हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है. जहां एक पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की बेरहमी से हत्या कर दी. आरोपी ने लाश को ठिकाने लगाने के लिए युवक ने मृतक के स्पोर्ट्स शूज पहने थे. महिला और उसका प्रेमी पुलिस को 1 साल से गुमराह कर रहे थे.पुलिस ने प्रेमी को हिरास्त में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. साथ ही 1 साल बाद क्षत-विक्षत शव सूखे पानी के टैंक से निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

यह घटना जिले के सदर थाना क्षेत्र के सनावड़ा गांव की है. यहां रहने वाले 25 साल के खरथाराम जाखड़ 5 मई 2023 को अचानक लापता हो गया. परिजनों ने उसकी गुमशुदगी दर्ज करवाई. इसके ठीक 7 दिन बाद 12 मई 2023 को मृतक के पिता देवाराम ने अपनी पुत्रवधु (खरथाराम की पत्नी) और अन्य के खिलाफ खरथाराम का अपहरण करने और मारपीट की रिपोर्ट दर्ज करवाई.

महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या
शिकायत मिलते ही पुलिस ने मृतक की पत्नी समेत खरथाराम से जुड़े हर पहलू पर जांच शुरू की. लेकिन ना खरथाराम सामने आया और ना ही उसका शव मिला. इस दौरान पुलिस ने उसकी पत्नी से भी कई बार पूछताछ की. हर बार पत्नी अपने पति खरथाराम के लापता होने की बात कहती रही. मृतक खरथाराम गुजरात और बाड़मेर के आसपास कई इलाकों में मजदूरी का काम करता था. पुलिस ने उसके ठिकानों पर जाकर पूछताछ की और कई जगह सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले. लेकिन पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा.

पत्नी का एक युवक के साथ चल रहा था प्रेम प्रसंग
एसपी नरेंद्र सिंह मीना ने बताया कि स्कूल के समय से मृतक खरथाराम की पत्नी का दिनेशपुरी नाम के युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. इसी बीच उसकी की शादी खरथाराम से आटे-साटे में करीब 2 साल पहले हो गई. पढ़ी लिखी पत्नी खरथाराम को पसंद नहीं करती थी. जिसकी वजह से दोनों के बीच विवाद भी होता था. घर पर सत्संग के दौरान खरथाराम की पत्नी वीडियो कॉल पर अपने प्रेमी दिनेशपुरी से बात कर रही थी.

जब यह बता खरथाराम को पता चली तो वो अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करने लगा. दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया और खरथाराम की पत्नी परिवार के साथ ना रहकर अपने पति के साथ अलग रहने की जिद करने लगी. खरथाराम पत्नी के साथ अलग रहने लगा और तीन दिन बाद पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर उसे रास्ते से हटाने की योजना बनाई. 4 मई 2023 को प्रेमी को घर बुलाकर उसने कुल्हाड़ी से वार कर पति की हत्या करा दी. फिर शव को रेग्जीन के बोरे में पैक कर सूखे पानी के टंकी में फेंक दिया.

पुलिस ने बताया कि शव से बदबू न आए, इसके लिए महिला और प्रेमी ने शव को बिस्तर में लपेटा फिर रेग्जीन के बोरे में पैक कर लिया. इसके बाद प्रेमी ने मृतक खरथाराम के स्पोर्ट्स शूज पहने और शव को ठिकाने लगाने निकल पड़ा. उसने अपने बाइक सवार साथी की मदद से शव को बाइक से लेकर कगाऊ गांव के चौराहे पर पहुंचे. जहां एक मंदिर के पास सूखी पानी की टंकी में शव फेंक दिया साथ ही मृतक के स्पोर्ट्स शूज भी टंकी में फेंक दिए. इस घटना को करीब 1 साल और 9 दिन बीत गए.

शक के आधार पर प्रेमी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई
पुलिस ने संदेह के आधार पर शातिर पत्नी के प्रेमी दिनेशपुरी को दस्तयाब किया. करीब सप्ताह भर उससे पूछताछ की गई और पुलिस के आगे वह टूट गया. उसने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि मृतक की पत्नी के साथ उसके प्रेम प्रंसग थे. जिसके कारण उसने यह कदम उठाया. इसके बाद पुलिस की टीमों ने आरोपी की निशानदेही पर शव को टंकी से बाहर निकाला और पोस्टमार्मट के लिए भेजा.

हत्या में शामिल अन्य आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस
एसपी नरेंद्र सिंह मीना ने बताया किशव को मेडिकल कॉलेज अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है. शव की पहचान उसके कपड़ों और गले में पहने फूल (देवी-देवताओं के धागे) के आधार पर परिजनों ने की है. पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा. इस हत्या में पत्नी, प्रेमी और उसके एक साथी की भूमिका सामने आई है.

About bheldn

Check Also

Jaipur: चोरी हुई कार दिखी तो बोनट पर लटका मालिक, बदमाश ने स्पीड से भगा दी गाड़ी, Video Viral

जयपुर, राजस्थान के जयपुर से कार चोरी की हैरान कर देने वाली घटना सामने आई …