केरल के मुख्यमंत्री की बेटी पर विदेशी बैंक खाता संबंधी आरोप गंभीर, विजयन जवाब दें: कांग्रेस

नई दिल्ली,

कांग्रेस ने बुधवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की बेटी के एक खाड़ी देश में बैंक खाता होने संबंधी नए आरोपों पर हैरानी व्यक्त की और इस बारे में उनका जवाब मांगा. विपक्षी दल ने आरोपों को गंभीर बताते हुए मुख्यमंत्री से यह स्पष्ट करने का आग्रह किया कि क्या उनकी बेटी टी वीणा की अब बंद हो चुकी कंपनी एक्सलॉजिक का विदेश में कोई बैंक खाता था.

भाजपा नेता शोन जॉर्ज ने मुख्यमंत्री की बेटी के खिलाफ नए आरोप लगाने के लिए हाई कोर्ट का रुख किया इसके बाद राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन का जवाब आया. जॉर्ज ने दावा किया कि वीणा और उनके परिवार के एक अन्य करीबी व्यक्ति का विदेशी बैंक में जॉइंट अकाउंट है और कई प्रमुख कंपनियों ने इसमें पैसे ट्रांसफर किया था. भाजपा नेता के आरोप लगाए जाने के तुरंत बाद सतीशन ने विजयन से यह स्पष्ट करने के लिए कहा कि क्या ऐसा कोई खाता है.

नेता विपक्ष ने कहा, ‘मुख्यमंत्री विजयन की बेटी और उनकी कंपनी एक्सलॉजिक पर जो आरोप लगे हैं वे चौंकाने वाले हैं. क्या मुख्यमंत्री की बेटी और उनसे जुड़े एक व्यक्ति का विदेश में संयुक्त खाता है? क्या इस खाते में पैसा आया है? मुख्यमंत्री को जवाब देना चाहिए.’ उन्होंने आरोप का जिक्र करते हुए कहा कि इस खाते में एसएनसी लवलीन और प्राइसवाटरहाउसकूपर्स जैसी प्रमुख कंपनियों ने पैसा जमा किया गया था. सतीशन ने कहा, ‘मुख्यमंत्री को यह कहने का अधिकार है कि यह सही है या नहीं. यदि आरोप गलत है, तो आरोप लगाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए.’

विजयन पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि जब उनके और उनके परिवार के खिलाफ आरोप लगाए जाते हैं तो वे चुप्पी साध लेते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि विभिन्न मामलों में मार्क्सवादी पार्टी के नेताओं के खिलाफ जांच को नुकसान पहुंचाने का कारण माकपा-संघ परिवार की सांठगांठ है.

शोन जॉर्ज ने केरल हाई कोर्ट में एक आवेदन दायर किया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की बेटी की अब बंद हो चुकी कंपनी एक्सालॉजिक ने अबू धाबी में एक खाते में बड़ी रकम रखी थी और कनाडाई कंपनी एसएनसी लवलीन ने इसके माध्यम से पैसा अमेरिका ट्रांसफर किया था.

About bheldn

Check Also

‘मैं धर्मनिरपेक्ष हूं, यादव-मुसलमानों के लिए भी काम करूंगा’, बयान पर हंगामे के बाद JDU सांसद की सफाई

भागलपुर, जेडीयू के नवनिर्वाचित सांसद देवेश चंद्र ठाकुर ने कुछ दिन पहले कहा था कि …