पंकजा मुंडे की हार से दुखी एक और समर्थक ने की आत्महत्या, बीजेपी नेता ने वीडियो जारी कर की भावुक अपील

मुंबई\बीड:

लोकसभा चुनाव में बीजेपी नेता पंकजा मुंडे की हार के बाद उनके एक और समर्थक ने आत्महत्या कर ली है। बीड के आष्टी तालुका के चिंचवाड़ी के पोपट बैबसे ने एक पेड़ से लटककर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। लोकसभा चुनाव में पंकजा मुंडे की हार के बाद मुंडे समर्थक की यह तीसरी आत्महत्या है। उधर इस घटना के बाद पंकजा मुंडे ने समर्थकों से अपील की है कि वे ऐसा कदम न उठाएं।

वीडियो पोस्ट कर की अपील
पंकजा मुंडे ने एक्स पर वीडियो पोस्ट करके कहा कि पिछले कुछ दिनों में जिन युवाओं ने आत्महत्या की है। उससे मैं दुखी हूं। जो आप मुझसे प्रेम करते हो उसे अथाह प्रेम कहते हैं। हर पल आप मुझे कर्जदार बना रहे हो। मेरी राजनीति में कोई स्वार्थ नहीं है। मैं ऐसा इसलिए नहीं करती क्योंकि मैं अपने लिए कुछ चाहती हूं। पंकजा मुंडे ने अपनी हार पर भावुक अपील करते हुए कहा है कि राजनीति में ऐसा समय भी आता है।

एक और समर्थनक ने लगाई थी फांसी
कुछ दिन पहले बीड के अंबाजोगाई तालुक के दिघोल अंबा गांव से भी एक चौंकाने वाली खबर सामने आई थी। पंकजा मुंडे के समर्थक पांडुरंग सोनवणे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। करीबी रिश्तेदारों और सरपंचों ने कहा कि लोकसभा में पंकजा मुंडे की हार के बाद पांडुरंग ने अपनी जान दे दी। उस वक्त भी पंकजा मुंडे ने ट्वीट कर अपने कार्यकर्ताओं से अपील की थी।

मैं लड़ रही हूं और धैर्य रख रही हूं
इसमें उन्होंने कहा था कि जिसको मुझ पर प्यार या विश्वास नहीं है वह अपनी जान जोखिम में डालेगा। मैं लड़ रही हूं और धैर्य रख रही हूं। आप भी सकारात्मक रहें और धैर्य रखें। क्या कोई जानता है कि यह मेरे लिए कितना कठिन है अपनी जान दे दूं? मैं दोषी और दुखी महसूस कर रही हूं। मैंने हार मान ली है और हार भी पचा ली है, आप भी इसे पचा लो! अंधेरी रात के बाद सुंदर रोशनी है आप मेरे जीवन की रोशनी हैं.. कृपया शांत और सकारात्मक रहें।

15 जून को धन्यवाद यात्रा निकालेंगी पंकजा मुंडेपंकजा मुंडे ने आगे कहा कि मेरे लिए मरने के बजाय अपने उद्देश्य के लिए जिएं। अपने माता-पिता को चोट न पहुंचाएं। तुम्हें सौगंध है…मुंडे साहब की। उन्होंने कार्यकर्ताओं को हिम्मत दी थी। इस बीच पंकजा मुंडे 15 तारीख को धन्यवाद यात्रा निकालेंगी। इस बार वह आत्महत्या करने वाले पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही हैं।

About bheldn

Check Also

अब चाचा ने अजीत पवार गुट में लगाई सेंध? छगन भुजबल शरद पवार से मिलने पहुंचे

मुंबई, महाराष्ट्र सरकार के मंत्री छगन भुजबल की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार) से नाराजगी …