सेक्स वीडियो वाले मेवाराम जैन को लेकर फिर कांग्रेस में बवाल, जानिए अब क्यों उठे विरोध के सुर

बाड़मेर

राजस्थान के बाड़मेर में पूर्व विधायक मेवाराम जैन के सेक्सी वीडियो को लेकर सियासत का पारा एक बार फिर गर्म हो गया है। मेवाराम जैन की कांग्रेस में फिर से एंट्री के प्रयास को लेकर अब कांग्रेस में बवाल मच गया है। बाड़मेर के एक स्कूल के निमंत्रण पत्र में पूर्व विधायक मेवाराम जैन का नाम छपने से कांग्रेस में गहरा आक्रोश है। प्रदेश कांग्रेस सचिव आजाद सिंह राठौड़ ने मेवाराम से किनारा करते हुए उन्हें चरित्रहीन व्यक्ति तक करार दे दिया। राठौड़ ने जमकर गुस्सा जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर लोगों से निमंत्रण पत्र पर अपना नाम नहीं पढ़ने की अपील की है। सोशल मीडिया पर राठौड़ की पोस्ट से कांग्रेस में जमकर हलचल मची हुई है।

‘मैं चरित्रहीन व्यक्ति के साथ मंच साझा नहीं कर सकता’
बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र में स्थित सुरा गांव में एक निजी स्कूल का शुभारंभ कार्यक्रम आयोजित होना है। इस कार्यक्रम को लेकर आयोजकों ने निमंत्रण पत्र छपवाया है। इसमें पूर्व विधायक मेवाराम जैन, आजाद सिंह राठौड़ सहित कई नेताओं के नाम लिखें हुए हैं। इस पर कांग्रेस नेता आजाद सिंह राठौड़ ने आपत्ति जताते हुए लिखा कि ‘इस आमंत्रण में ना तो मेरा नाम पढ़ा जाये, ना ही मेरी इस कार्यक्रम को लेकर कोई स्वीकृति है, ना ही यह आमंत्रण स्वीकार है। मैं किसी दुराचारी, चरित्रहीन, निकृष्ट व्यक्ति के साथ मंच साझा नहीं कर सकता। शर्मनाक, अश्लील व बेशर्म लोग मुझे अपने ‘दूराचार ग्रुप’ में शामिल करने की कोशिश ना करें। आयोजक तुरंत इस निमंत्रण पत्र से मेरा नाम हटाएं। मैं राजनीतिक नफे-नुक्सान के कारण अपनी अंतरात्मा, चरित्र और समाज हित से समझौता नहीं कर सकता। मुझे बाड़मेर की वर्तमान ही नहीं, अगली आने वाली पीढ़ी को भी जवाब देना है। मैं उनके सामने निर्लज्ज साबित नहीं होना चाहता हूं।’

कार्ड में मेवाराम के नाम से हुआ विवाद
बता दें कि बाड़मेर में श्री करणी बाल निकेतन उच्च प्राथमिक विद्यालय के उद्घाटन निमंत्रण में पूर्व विधायक मेवाराम जैन का नाम छापा गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी के हाथों होना है जो 16 जून को सुबह 9 बजे तय किया गया है। अतिथियों के नाम में मेवाराम का नाम देखकर कांग्रेस प्रदेश सचिव आजाद सिंह राठौड़ जमकर भड़क गए। इस निमंत्रण पत्र पर रविंद्र सिंह भाटी के अलावा विशिष्ट अतिथि उद्यमी जोगराज सिंह चौहान, प्रधान प्रतिनिधि गिरधर सिंह सोडा, गर्ल्स कॉलेज प्रोफेसर हुकमाराम जांगिड़ और कांग्रेस प्रदेश कमेटी के सचिव आजाद सिंह राठौड़ का नाम भी शामिल है।

अश्लील सीडी के कारण सुर्खियों में आए थे मेवाराम जैन
बता दें कि मेवाराम जैन कांग्रेस से बाड़मेर के तीन बार विधायक रह चुके हैं। इस साल के जनवरी माह में उनके अश्लील वीडियो सोशल मीडिया में सामने आए। इसको लेकर पुलिस में महिलाओं ने रेप सहित कई धाराओं में मामला दर्ज कराया। इस दौरान पार्टी की बदनामी होने के चलते कांग्रेस ने मेवाराम जैन को पार्टी से निष्कासित कर दिया। रेप का मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है। बताया जा रहा है कि मेवाराम जैन वापस कांग्रेस में एंट्री करना चाहते हैं लेकिन इसको लेकर अब कांग्रेस में विरोध के स्वर उठने लगे है। इससे पहले बायतु विधायक हरीश चौधरी ने भी मेवाराम जैन पर बड़ा हमला किया था।

About bheldn

Check Also

आगरा में रक्षक बना भक्षक, इंसाफ का भरोसा देकर सिपाही ने किया महिला के साथ रेप, कोर्ट ने सुनाई 7 साल की सजा

आगरा: न्याय का झांसा देकर एक महिला के साथ शारीरिक शोषण करने वाले पुलिसकर्मी को …