फिर एक्टिव हो रहे हैं कमलनाथ, इस बार नया मिशन और नई रणनीति के साथ संभालेंगे मोर्चा

छिंदवाड़ा

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद से पूर्व सीएम कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ सक्रिय राजनीति से दूर हैं। ऐसे में बीजेपी लगातार कमलनाथ और नकुलनाथ के राजनीतिक भविष्य पर सवाल खड़े कर रही है। सियासी अटकलों के बीच एक बार फिर से कमलनाथ अपने गढ़ छिंदवाड़ा में कांग्रेस संगठन में जान फूंकने की तैयारी में जुट गए हैं। 19 सितंबर को कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ छिंदवाड़ा आ रहे हैं। कमलनाथ 20 सितंबर को किसान न्याय यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे इसके साथ ही कांग्रेस संगठन को मजबूती देने की कोशिश करेंगे। जानकारी के अनुसार, नई रणनीति के मुताबिक लोकसभा चुनाव के बाद से बिखर चुकी कांग्रेस को एकजुट करने का प्रयास होगा।

किसान न्याय यात्रा में शामिल होंगे पूर्व सीएम
कांग्रेस जिले में किसान न्याय यात्रा की तैयारी में जुटी हुई है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे ने बताया कि 20 सितंबर को जिले के अन्नदाता व कांग्रेसी ट्रैक्टर लेकर स्थानीय दशहरा मैदान पहुंचेंगे। दोपहर ठीक 12 बजे यहां पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ किसान न्याय यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यात्रा में पूरे समय पूर्व सांसद नकुलनाथ उपस्थित रहेंगे। यात्रा में आस्था और संस्कृति की झलक भी दिखेगी। अनगढ़ हनुमान मंदिर में हनुमानजी की पूजा अर्चना कर किसानों की समस्याओं के निदान के लिए प्रार्थना की जाएगी।

इन जगहों से गुजरेगी किसान न्याय यात्रा
किसान न्याय यात्रा फव्वारा चौक, गोलगंज, छोटी बाजार में बड़ी माता मंदिर में पूजा अर्चना, पॉवर हाउस, छोटा तालाब, चार फाटक ब्रिज होते हुए यात्रा पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके दिए नारे जय जवान जय किसान को बुलंद करेगी। शहीद अमित ठेंगे की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किसान व कांग्रेसी इंदिरा तिराहा पहुंचेंगे, यहां इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

पिछली बार टल गया था कमलनाथ का दौरा
गौरतलब हो कि इससे पहले पूर्व सीएम कमलनाथ और नकुलनाथ को 4 सितंबर को छिंदवाड़ा आना था। छिंदवाड़ा हवाई पट्टी पर उनका प्लेन तीन बार चक्कर लगाकर लौट गया। खराब मौसम के कारण उनका प्लेन लैंड नहीं हो सका था। जिसके बाद भाजपा ने सवाल उठाए थे। अब इस बार कमलनाथ दोबारा छिंदवाड़ा पहुंच रहे हैं।

About bheldn

Check Also

सकारात्मक सोच और अच्छा व्यवहार सफलता का सूत्र-कलेक्टर श्री अढायच

— जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की 42 वीं वार्षिक साधारण सभा सम्पन्न सीहोर। आज का …