विंडीज नहीं जाएंगे कोहली, टी20 टीम से बुमराह-चहल भी बाहर, अश्विन-राहुल की एंट्री

मुंबई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया। टीम की कप्तानी रोहित शर्मा ही करेंगे, जबकि विराट कोहली का नाम स्क्वॉड से गायब है। बोर्ड की ओर से रिलीज बयान में विराट कोहली के बारे में कोई अपडेट नहीं है, जबकि केएल राहुल और कुलदीप यादव के लिए कहा गया है कि अगर वे फिट हुए तो खेलेंगे। दूसरी ओर, रविचंद्रन अश्विन का नाम टीम में शामिल है।

टीम इंडिया में विराट कोहली के अलावा जसप्रीत बुमराह का नाम भी शामिल नहीं है। विराट कोहली का टीम में शामिल नहीं होना कई बड़े सवाल खड़ा कर रहा है। पिछले 3 वर्षों से कोहली फॉर्म में नहीं हैं। उन्होंने 2019 में आखिरी इंटरनेशनल शतक लगाया था उसके बाद से वह फॉर्म से जूझ रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई सीरीज में भी उनका बल्ला नहीं चला था।

उसके बाद से आलोचक और भी हमलावर हो गए थे। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव, वेंकटेश प्रसाद, सैयद किरमानी जैसे दिग्गजों ने खुले तौर पर उन्हें टीम से बाहर करने की बात कही थी। हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा और बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली ने पुरजोर समर्थन किया था। रोहित शर्मा का कहना था कि विराट कोहली ने जो टीम इंडिया के लिए किया है उसे भूलना नहीं चाहिए।

भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे इसी महीने 22 जुलाई से वनडे सीरीज में अभियान का आगाज करेगा। तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 24 जुलाई को खेला जाएगा जबकि तीसरा मैच 27 को खेला जाना है। वहीं दोनों टीनों के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज की आगाज 29 जुलाई से होगा। दूसरा मैच 1 अगस्त को होगा जबकि तीसरा 2 और चौथा मैच 6 अगस्त को खेला जाना है जबकि आखिरी मैच 7 अगस्त होगा।

भारतीय T20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), आई किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, आर बिश्नोई, कुलदीप यादव, बी कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है- शिखर धवन (कप्तान), रविंद्र जडेजा (उप कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ , शुभमन गिल , दीपक हुड्डा , सूर्यकुमार यादव , श्रेयस अय्यर , इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर , युजवेंद्र चहल , अक्षर पटेल , आवेश खान , प्रसिद्ध कृष्णा , मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

About bheldn

Check Also

यूपी में ED का अब तक का सबसे बड़ा ऐक्शन, पूर्व BSP एमएलसी इकबाल की 4400 करोड़ की संपत्ति अटैच

लखनऊ: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यूपी में सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व बीएसपी एमएलसी …