प्रयागराज हिंसा के आरोपी जावेद पंप पर लगा NSA, बच्‍चों से करवाया था पुलिस पर जानलेवा पथराव

प्रयागराज

नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में 10 जून को प्रयागराज में हुई हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगा दिया गया है। पुलिस की रिपोर्ट पर डीएम प्रयागराज संजय खत्री ने एनएसए के तहत निरुद्धि आदेश जारी कर दिया गया है। एनएसए आदेश जारी होने के बाद जेल में जावेद मोहम्मद को तामील भी करा दिया गया है।

जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप देवरिया जेल में बंद है। प्रयागराज के अटाला निवासी जावेद अहमद पर पत्थरबाजी की घटना में बच्चों का इस्तेमाल करने का आरोप है। सुरक्षा व अन्य कारणों से जावेद मोहम्मद को नैनी जेल से देवरिया जेल शिफ्ट किया गया था। जावेद मोहम्मद पर लोगों को हिंसा के लिए उकसाने, वॉट्सऐप के जरिए लोगों को अटाला पहुंचने के लिए कहने का आरोप है। हिंसा के बाद 12 जून को जावेद मोहम्मद का घर पीडीए ने बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया था।

प्रयागराज में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद अटाला में हिंसा भड़क गई थी। आरोप है कि हिंसा से पहले सोशल मीडिया पर मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप ने हिंसा को और भड़काने का काम किया था। उसके कारण एक विशेष समुदाय में गलत मैसेज पहुंचा था, जिसके कारण हिंसा और बढ़ गई थी। जांच में जावेद पंप को मुख्य आरोपी मानते हुए उस पर कार्रवाई की गई।

About bheldn

Check Also

अब चाचा ने अजीत पवार गुट में लगाई सेंध? छगन भुजबल शरद पवार से मिलने पहुंचे

मुंबई, महाराष्ट्र सरकार के मंत्री छगन भुजबल की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार) से नाराजगी …