बिहार: नकली नोट छापने वाले 4 लोग गिरफ्तार, महिलाओं को करते थे टारगेट

मोतिहारी,

मोतिहारी में बिहार पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जाली नोट छापने वाले चार नटवरलाल को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर नकली नोट छापना सीखा और उसी से जाली नोट की एक बड़ी खेप तैयार की थी. रिपोर्ट के मुताबिक, यूट्यूब पर वीडियो देखकर आरोपियों ने 500 रुपये का जाली नोट छापा था. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि कम उम्र के इन नटवरलालों ने यूट्यूब पर नोट बनाने की विधि देखी ,समझी और उसे अंजाम दे दिया.

पिछले कई महीनों से मोतिहारी पुलिस के लिए ये आरोपी सरदर्द बने हुए थे, इनका मुख्य पेशा जाली नोट छापने का था और वो इसे गांव, देहात और खास कर महिलाओं को चकमा देकर बाजार में ठग लेते थे.जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक गिरोह ने लगभग दो लाख रुपये इस धंधे से कमा लिया था और बरामद आठ लाख के जाली नोट को बाजार में खपाने की तैयारी चल रही थी लेकिन उससे पहले ही ये पुलिस के हत्थे चढ़ गए.

पुलिस ने आठ लाख रुपये जाली नोट के साथ चार तस्कर को गिरफ्तार किया है. वहीं लैपटॉप, प्रिंटर, रुपये छापने का कागज, दो बाइक, एक देशी कट्टा और एक गोली बरामद की है.मोतिहारी एसपी के अनुसार बिहार पुलिस की ये बड़ी उपलब्धि है क्योंकि इससे पहले मधुबनी में तेरह लाख रुपये के जाली नोट बरामद किए गए थे. उसके बाद मुजफ्फरपुर में करीब नौ लाख रुपये की बरामदगी हुई थी. आज आठ लाख रुपयों की बरामदगी की गई है.

गाजियाबाद में भी सामने आया था ऐसा ही मामला
इससे पहले यूपी के गाजियाबाद में पुलिस ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया था जो नकली नोट छापकर मार्केट में चला रहा था. पुलिस ने बताया था कि आरोपी ने यूट्यूब से देखकर नकली नोट छापना सीखा था. आरोपी एक लाख रुपये के नकली नोट 35 हजार रुपये में बेचने की कोशिश कर रहा था. तभी पुलिस ने उसे दबोच लिया. आरोपी आठवीं क्लास तक पढ़ा है. गाजियाबाद के साहिबाबाद थाना पुलिस ने खुशी मोहम्मद नाम के इस शख्स को नकली नोट बनाने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया था.खुशी मोहम्मद ने नकली नोट बनाने कि ट्रिक 1 महीने में यूट्यूब से सीखी थी. आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो A 4 साइज की शीट पर नकली नोट छापता था. लोगों को कम दाम में रुपये देने का लालच देकर सौदा करता था.

About bheldn

Check Also

हम चुप नहीं बैठेंगे… नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद विष्णुदेव साय का बड़ा बयान

नारायणपुर छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शनिवार (15 जून) को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के …