भेल क्षेत्र में बिजली कंपनी की अनदेखी का खामियाजा भुगत रहे हैं लोग, मेंटेनेंस में हो रही है लापरवाही

भोपाल

भेल क्षेत्र की कुछ कॉलोनियों में रहवासी बिजली कंपनी की अनदेखी का खामियाजा भुगतने को मजबूर हैं। यहां बिजली कंपनी द्वारा किया गया मेंटेनेंस कारगर नहीं है। आलम यह है कि बिजली के तार काफी लूज हो गए हैं, जो आपस में टकराते हैं, इससे अक्सर बिजली गुल हो जाती है। भेल क्षेत्र की कई कॉलोनियों में लोग बिजली के तारों का मेंटेनेंस नहीं किए जाने की समस्या से त्रस्त हैं। यह तार न सिर्फ लूज हो गए हैं बल्कि कई स्थानों पर तो बिजली के तार पेड़ों की टहनियों के बीच से गुजर रहे हैं। ऐसी स्थिति में यह खतरनाक हो सकता है।

ऐसे क्षेत्रों में अक्सर बिजली गुल होने से लोगों को परेशानी होती है। बिजली कंपनी न सिर्फ मानसून पूर्व बिजली लाइनों का रखरखाव करती है। बल्कि आए दिन मेंटेनेंस के नाम पर बिजली कटौती करती है, लेकिन समस्या जस की तस है। बिजली कंपनी ने मैंटेनेंस तो किया है, लेकिन कई स्थान इस कार्य से वंचित हैं। लोगों का कहना है कि बिजली कंपनी को बिजली की लाइनों का दुरुस्त करना चाहिए।

आए दिन होती है बिजली गुल- बिजली की अघोषित कटौती से परेशान रहवासियों का कहना है कि बिजली के तार आपस में टकराते हैं, इससे अक्सर बिजली गुल हो जाती है। इसी तरह निजामुद्दीन कॉलोनी, कमला नगर, राजीव नगर लोग ट्रांसफार्मर में अक्सर खराबी आने से परेशान हैं। बिजली के तारों का कसाव ठीक ढंग से नहीं होने से आपस में टकराते हैं। इससे स्पार्किंग होती है। रहवासी इसकी शिकायत कई बार बिजली कंपनी के उप केन्द्र में दर्ज करा चुके हैं। इसके बावजूद भी समस्या जस की तस है।

क्या कहते हैं लोग
कॉलोनी में बिजली के तार लूज हो गए हैं। ट्रांसफार्मर में अक्सर खराबी के कारण बिजली की समस्या होती है। कंपनी को इस समस्या का स्थाई निराकरण करना चाहिए।
इरफान खान, निजामुद्दीन कॉलोनी

बिजली कंपनी ट्रांसफार्मर और बिजली के तारों का मेंटेनेंस नहीं करवाती है। इससे दुर्घटना की आशंका भी रहती है। हवा चलने पर तार आपस में टकराते हैं।
एसके सिंह, राजीव नगर

कॉलोनी में कई जगह पेड़ों की टहनियों के बीच से गुजर रहे हैं। ऐसी स्थिति में बारिश के दिनों में परेशानी बढ़ रही है। बिजली कपंनी को जल्द ही रखरखाव का अभियान चलाना चाहिए।
विजय कुमार, सोनागिरी

About bheldn

Check Also

I’m Sorry Papa… TCS की प्रोजेक्ट मैनेजर ने किया सुसाइड, पिता को भेजा था मैसेज

इंदौर , मध्य प्रदेश के इंदौर से एक सुसाइड का मामला सामने आया है. जहां …