MP: बीटेक छात्र की मौत की गुत्थी उलझी, क्रिप्टो-शेयर मार्केट में हुआ था भारी नुकसान

भोपाल,

मध्य प्रदेश के रायसेन में रेलवे ट्रैक पर मिली बीटेक छात्र निशंक की लाश की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझ पाई है. इस बीच पुलिस को तफ्तीश में जानकारी मिली है कि मृतक निशंक क्रिप्टो और शेयर मार्केट में भी निवेश करता था. दरअसल, निशंक की मौत को लेकर तीन जिलों की पुलिस रविवार से इस बात को लेकर उलझी हुई है कि इस मौत के पीछे वजह क्या है? यह हत्या है या आत्महत्या, यह भी अब तक साफ नहीं हो सका है.

इस बीच पुलिस सूत्रों की मानें तो मामले की जांच के दौरान जानकारी मिली है कि निशंक ने शेयर मार्केट और क्रिप्टो करेंसी में भी निवेश किया हुआ था. इसमें उसे नुकसान उठाना पड़ा था. नुकसान की भरपाई और शेयर बाजार में ज्यादा निवेश के लिए निशंक ने कुछ दोस्तों से भी उधार लिया था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक लंबे समय से निशंक ने उधार के पैसे वापस नहीं किए थे जिसके चलते उसकी दोस्तों से बात भी बंद चल रही थी.

इंस्टाग्राम पर भी क्रिप्टो से जुड़ी पोस्ट की थी शेयर
निशंक की शेयर बाजार और क्रिप्टो करेंसी में दिलचस्पी उसके इंस्टाग्राम अकाउंट में भी देखने को मिली है. 16 जून को निशंक ने क्रिप्टो करेंसी से जुड़ी एक पोस्ट इंस्टाग्राम पर भी शेयर की थी. हालांकि पुलिस के सामने बड़ी चुनौती अब भी यह साबित करने की है आखिर निशंक की मौत के पीछे क्या कारण है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ट्रेन से कटकर मौत होने की पुष्टि हुई है.

वहीं इस घटना को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी शुरुआती तौर पर हुई जांच के बाद आत्महत्या की ओर इशारा किया है. हालांकि पुलिस को अभी भी यह साबित करना है कि आखिर किन परिस्थितियों में और किस वजह से निशंक राठौर की मौत हुई है.

About bheldn

Check Also

‘गुनाह के तहत सजा मिलनी चाहिए’, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हाथरस वाले बाबा के खिलाफ कर दी एक्शन की मांग

लखनऊ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हाथरस हादसे (भोलेबाबा सत्संग) को लेकर बयान …