सर बीमार हूं, कैंसर का ऑपरेशन भी कराया है… दारोगा ने मांगी छुट्टी तो सीओ ने जबरन रिटायरमेंट की सिफारिश कर दी

महराजगंज

यूपी के महराजगंज के निचलौल थाना क्षेत्र में तैनात एक सब इंस्पेक्टर को बीमारी का हवाला देकर छुट्टी मांगना महंगा पड़ गया। यहां सीओ ने सब इंस्पेक्टर को 10 दिन की छुट्टी के साथ ही रिटायरमेंट की सिफारिश भी कर दी। वहीं सीओ के आदेश के बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और मामला हाईप्रोफाइल बन गया है। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच एएसपी को सौंप दी है।

जानकारी के मुताबिक निचलौल थाना क्षेत्र में तैनात सब इंस्पेक्टर लल्लन राम ने क्षेत्राधिकारी सुनील दत्त दुबे को एक प्रार्थना पत्र सौंपकर बताया कि उसे एक घबराहट हो रही है, कुछ समय पहले उसने कैंसर का ऑपरेशन भी कराया है। सब इंस्पेक्टर ने बताया कि उसकी देखरेख करने वाला कोई नहीं है। डॉक्टर ने उसे बेड रेस्ट करने को कहा है, ऐसी स्थिति में 10 दिन की छुट्टी दी जाए। लेकिन सीओ ने सब इंस्पेक्टर को 10 दिन की छुट्टी देने के साथ अनिवार्य सेवानिवृत्ति की सिफारिश अधिकारियों से कर दी। इस मामले की भनक अन्य पुलिसकर्मियों को लगते ही महकमे में हड़कंप मच गया है।

एएसपी को सौंपी गई मामले की जांच
इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी डॉक्टर कौस्तुभ में इस मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक को सौंप दी है। एएसपी आतिश कुमार ने बताया कि सब इंस्पेक्टर के छुट्टी मांगने पर सीओ ने छुट्टी देने के साथ-साथ अनिवार्य सेवानिवृत्त देने की अनावश्यक टिप्पणी क्यों कि है। इसकी जांच की जा रही है।

सोशल मीडिया पर रील्स वीडियो को लेकर चर्चा में रहते हैं सीओ
सब इंस्पेक्टर को छुट्टी मांगने पर अनिवार्य सेवानिवृत्त के आदेश देने वाले सीओ सीओ सुनील दत्त दुबे सोशल मीडिया पर भी रील्स को लेकर चर्चा में रहते हैं। वर्दी में रील्स बनाने पर कई पुलिसकर्मियों ने नाम न बताने के शर्त पर कहा कि ड्यूटी पर यह कार्य भी गलत है।

About bheldn

Check Also

ओडिशा में बीजेपी की नई सरकार के एक मंत्री नशे में झूमते आए नजर, कांग्रेस ने वीडियो जारी कर पूछा सवाल

भुवनेश्वर अपने सबसे युवा मंत्री के एक वीडियो से ओडिशा में बीजेपी फंस गई है। …