बंगाल में झारखंड कांग्रेस के 3 MLA से भारी मात्रा में कैश जब्त, गिनती के लिए मंगाई गई मशीनें

कोलकाता,

पश्चिम बंगाल में झारखंड के 3 विधायकों के पास से पुलिस ने शनिवार को भारी संख्या में नगदी बरामद करने का दावा किया है. जानकारी के मुताबिक कैश की गिनती के लिए काउंटिंग मशीन मंगवाई गई है. हावड़ा सिटी पुलिस के डीसीपी साउथ प्रतिक्षा झाखरिया ने बताया कि राजेश कच्छप, नमन विक्सेल कोंगारी और इरफान अंसारी के पास से यह नगदी मिली है. ये तीनों झारखंड कांग्रेस के नेता हैं.प्रतिक्षा झाखरिया ने बताया कि पुलिस ने मुखबिरों से मिले इनपुट के आधार पर नाकाबंदी कर जब एक गाड़ी रोका तो उसमें झारखंड के तीन विधायक मिले. इसके बाद जब कार की जांच की गई तो उसमें भारी संख्या में कैश मिला.

टीएमसी ने कार्रवाई पर उठाए सवाल
विधायकों के पास से कैश बरामद होने के बाद टीएमसी ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा- यह पूरी तरह से चौंकाने वाला! कार से भारी मात्रा में नकदी बरामद हुआ. झारखंड कांग्रेस के विधायकों को हावड़ा में रोका गया. टीएमसी ने सवाल किया कि क्या ईडी कुछ चुनिंदा लोगों के खिलाफ ही कार्रवाई कर रही है?

शिक्षक भर्ती घोटाले में 50 करोड़ हो चुके जब्त
पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी लगातार कार्रवाई कर रही है. इस मामले वह तृणमूल कांग्रेस नेता पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं उनकी बेहद करीबी अर्पिता मुखर्जी की मुश्किलें भी बढ़ती जा रही हैं. वह भी ईडी की गिरासत में हैं. ईडी दोनों के ठिकानों पर छापेमारी करते हुए अब तक करीब 50 करोड़ रुपये की नकदी बरामद कर चुकी है.

अर्पिता के घर फिर पहुंची ईडी की टीम
ईडी की टीम शनिवार को एक बार फिर अर्पिता मुखर्जी के डायमंड सिटी वाले घर पहुंची. दरअसल जांच एजेंसी को जानकारी मिली है कि अर्पिता की कई लग्जरी कारें गायब हो गई हैं और इसलिए वह अब घर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच करेगी.ईडी का कहना है कि अर्पिता मुखर्जी की एक मर्सडीज, एक होंडा सिटी, एक होंडा सीआरवी और एक ऑडी कार इसी हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के पार्किंग एरिया में पार्क थीं, लेकिन जब पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के घर पर एक साथ छापा मारा गया, तब ये चारों कार पार्किंग एरिया से गायब मिलीं.

About bheldn

Check Also

राहुल गांधी ने संविधान की कॉपी हाथ में लेकर ली शपथ, चेयर के पीछे खड़े मार्शल से भी मिलाया हाथ

नई दिल्ली, कांग्रेस नेता और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने आज संसद में शपथ …