क्या खत्म हो रहा है बॉलीवुड? करण जौहर बोले- ये सब बकवास है…

बीते कुछ समय से साउथ वर्सेज बॉलीवुड की खूब चर्चा हो रही है। बॉक्स ऑफिस पर एक तरफ जहां साउथ की फिल्में एक बाद एक हिट हो रही हैं, वहीं बॉलीवुड फिल्में लगातार पिट रही हैं। इसका हालिया उदाहरण रणबीर कपूर की फिल्म ‘शमशेरा’ है। पिछले कुछ महीनों में रिलीज हुईं कई हिंदी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ‘फुस्स’ साबित हुईं, जिसके बाद से सवाल उठने लगे कि क्या अब भारतीय सिनेमा पर हिंदी फिल्मों का दबदबा खत्म हो रहा है? क्या बॉलीवुड खत्म होने की कगार पर है? इस पर अब फिल्ममेकर करण जौहर ने रिएक्ट किया है। करण जौहर ने ‘बॉलीवुड के खत्म होने’ की खबरों को बकवास बताया है।

करण जौहर बोले-बॉलीवुड के खत्म होने की धारणा गलत
‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’ और ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ जैसी हिट फिल्में देने वाले Karan Johar ने कहा कि वह मानते हैं कि दर्शकों को अब थिएटर तक खींचकर लाना एक चुनौती बन गया है। पर वह यह नहीं मानते कि बॉलीवुड खत्म हो गया है। करण जौहर ने कहा कि यह धारणा बिल्कुल गलत है। करण जौहर ‘पीटीआई’ से बातचीत में जब पूछा गया कि क्या बॉलीवुड खत्म हो गया है? तो उन्होंने जवाब दिया, ‘यह सब बकवास है। अच्छी फिल्में हमेशा चलेंगी। ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और ‘भूल भुलैया 2’ ने बड़ी कमाई की है। हमने ‘जुग जुग जीयो’ को भी अच्छी कमाई करते देखा है। जो फिल्म अच्छी नहीं होतीं वो कभी नहीं चल सकतीं।

बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर हाल
पिछले महीने रिलीज हुई जौहर की फिल्म ‘जुग जुग जीयो’ ने 84 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई करने में सफलता पाई थी। यह फिल्म अभी प्राइम वीडियो पर दिखाई जा रही है। वहीं ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और ‘भूल भुलैया 2’ दोनों ने सिनेमाघरों में सौ करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी। जबकि अजय देवगन की ‘रनवे 34’, अक्षय कुमार की ‘सम्राट पृथ्वीराज’ और सलमान खान की ‘अंतिम: द फाइनल ट्रुथ’ समेत रणबीर की ‘शमशेरा’ ने कमाई के मामले में निराश किया। लेकिन साउथ की फिल्मों जैसे कि ‘पुष्पा’, ‘आरआरआर’ और ‘केजीएफ 2’ की बात करें तो इन फिल्मों के आगे बॉलीवुड की कुछ फिल्मों की चमक फीकी पड़ गई। ‘केजीएफ 2’ ने तो बॉक्स ऑफिस पर 1100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी।

करण जौहर बोले- दर्शकों को थिएटर तक खींचकर लाना चैलेंज
करण जौहर ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आमिर खान, अक्षय कुमार और सलमान खान की आने वाली फिल्मों से बॉक्स ऑफिस की रौनक लौटेगी। उन्होंने कहा, ‘दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचकर लाना अब उतना आसान नहीं है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी फिल्म, ट्रेलर, कैंपेन सबकुछ इतना अच्छा हो कि दर्शक थिएटर्स तक आएं। आपको अपनी पूरी ताकत लगानी पड़ेगी। यह एक चुनौती है और मुझे चुनौतियां पसंद हैं।’

‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ लेकर आ रहे करण जौहर
करण जौहर अब अपनी फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ लेकर आ रहे हैं। करीब 6 साल बाद वह इस फिल्म के जरिए डायरेक्शन में वापसी कर रहे हैं। ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में आलिया भट्ट, रणवीर सिंह, धर्मेंद्र, शबाना आजमी, जया बच्चन और प्रीति जिंटा जैसे स्टार्स नजर आएंगे। हाल ही इस फिल्म में टीवी एक्टर अर्जुन बिजलानी की भी एंट्री हुई है।

About bheldn

Check Also

जम्मू-कश्मीर के रियासी हमले से कैसे बचा टीवी एक्टर, बोला- कई दिन लगे…

जम्मू कश्मीर के रियासी में कुछ दिन पहले काफी भयानक आतंकी हमला हुआ था. इस …