आरजेडी-जेडीयू नागनाथ-सांपनाथ, एक को चुनना था तो नीतीश को चुना: गिरिराज

पटना

बिहार में बीजेपी-जेडीयू का गठबंधन टूटने पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को बिहार में नागनाथ और सांपनाथ (जेडीयू और आरजेडी) में से किसी एक को चुनना था। इसलिए पार्टी ने प्रदेश की भलाई के लिए नीतीश कुमार को चुना था। गिरिराज ने कहा कि उन्हें पहले ही पता था कि बिहार में एनडीए का गठबंधन टूटेगा। गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर नीतीश कुमार को सांप की संज्ञा भी दी।

गिरिराज सिंह ने बुधवार को पटना में मीडिया से बातचीत में कहा कि हम नीति और नियत के साथ चलते हैं। नीतीश कुमार के मन में महत्वाकांक्षा सिर पर नाचने लगी। जेडीयू को गठबंधन तोड़ने के लिए कुछ न कुछ बहाना चाहिए था। अगर हमें साथ छोड़ना होता तो 43 सीटों वाली जेडीयू और 74 सीटों वाली बीजेपी की कोई तुलना थी क्या?

‘अकेले चुनाव लड़कर दिखाएं नीतीश’
उन्होंने आगे कहा कि नीतीश कुमार आज दिन तक कभी अकेले चुनाव नहीं लड़े। उन्हें बीजेपी ने ही मुख्यमंत्री बनाए रखा। बिहार में अमरमत्ता कहा जाता है, वो नीतीश कुमार हैं जो कभी अकेले चुनाव नहीं जीत पाएंगे। पहले नीतीश कुमार बिहार में अपनी लोकप्रियता साबित करें, बाद में पीएम बनने के सपने देखना।

‘कभी पीएम नहीं बनेंगे नीतीश कुमार’
इससे पहले मंगलवार को गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार अपनी नाकामी दूसरो पर थोप रहे हैं। उनकी प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा जाग रही है। बिहार की जनता उन्हें सबक सिखाएगी। नीतीश कुमार उनके साथ जा मिले हैं जो बिहार को तोड़ने का काम कर रहे हैं। वे कभी जिन्दगी में प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे।

गिरिराज ने लालू को याद दिलाया पुराना बयान, नीतीश को बताया ‘सांप’
इसके अलावा गिरिराज सिंह ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के एक पुराने ट्वीट को रिट्वीट करते हुए नीतीश कुमार को सांप की संज्ञा दी। अगस्त 2017 में जब नीतीश ने आरजेडी का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था, तब लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट करते हुए कहा था, ‘नीतीश सांप हैं, जैसे सांप केंचुल छोड़ता है वैसे ही नीतीश भी हर दो साल में केंचुल छोड़ते हैं।’ इस पर रिट्वीट करते हुए गिरिराज सिंह ने लालू को कहा कि अब वही सांप आपके घर घुस गया है।

About bheldn

Check Also

J-K: कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, पुंछ में एक जवान शहीद

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ समय से आतंकी घटनाएं तेज हो गई हैं. इस कड़ी …