कुख्यात बिंदु सिंह की बेऊर जेल में मौत, बिहार-झारखंड में दर्ज थे 100 से ज्यादा केस

पटना

बिहार-झारखंड में कुख्यात रहे बिंदु सिंह की पटना के बेऊर जेल में मौत हो गई है। वो लंबे समय से बीमार था। जेल सूत्रों के मुताबिक, काफी वक्त से बीमार चल रहे बिंदु सिंह की मेडिकल सुविधाएं मुहैया कराई जा रही थीं। इसी बीच शनिवार को अचानक ही तबीयत ज्यादा बिगड़ी, जिससे उसकी मौत हो गई। कुख्यात अपराधी रहे बिंदु सिंह पर हत्या, अपहरण, रंगदारी, गोलीबारी के करीब 100 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। जेल में रहते हुए भी उस पर कई वारदातों में शामिल होने के आरोप लगे हैं।

कई संगीन मामलों में दर्ज था नाम
बिंदु सिंह की आपराधिक घटनाओं के चलते एक समय वो बिहार-झारखंड में आतंक का पर्याय बन गया था। अपहरण, रंगदारी के साथ-साथ हत्या, गोलीबारी के उस पर कई मामले दर्ज थे। बिंदु सिंह कितना खतरनाक था इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि रंगदारी की डिमांड पूरी नहीं करने वाले लोगों को उसके गुर्गे दिनदहाड़े मार देते थे।

18 साल से जेल में था
करीब 20 से ज्यादा वर्षों तक बिंदु सिंह का तांडव बिहार से लेकर झारखंड तक देखने को मिला। बाद में पुलिस ने कुख्यात अपराधी को पकड़ने में कामयाबी हासिल की। बिंदु सिंह बीते 18 साल से पटना के बेऊर जेल में बंद था। जेल में होने के बावजूद भी उसकी शह उसके गुर्गे वारदात को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे थे। हाल के दिनों तक बिंदु सिंह के जरिए जेल से ही रंगदारी मांगने की घटनाएं सामने आई थीं।

जेल प्रशासन ने की बिंदु सिंह के मौत की पुष्टि
हालांकि, अब कुख्यात अपराधी बिंदु सिंह की मौत हो गई है। शनिवार को पटना के बेऊर जेल में उसकी जान चली गई। बताया जा रहा कि वो काफी समय से बीमार चल रहा था। बीमारी की वजह से ही उसकी अचानक मौत हो गई। जेल प्रशासन ने भी बिंदु सिंह के मौत की पुष्टि की है।

About bheldn

Check Also

केशव मौर्य ने CM योगी के विभाग से मांगा आरक्षण का ब्यौरा, चर्चा में आया डिप्टी सीएम का लेटर

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विभाग को …