अल्पेश ठाकोर ने बताई राहुल गांधी की क्या है कमजोरी? सावरकर के बयान पर बोला हमला

अहमदाबाद:

गुजरात व‍िधानसभा चुनाव 2022 में प्रचार जोरों पर है। कांग्रेस से बीजेपी में आए अन्य पिछड़ा वर्ग से आने वाले नेता अल्पेश ठाकोर भी चुनाव प्रचार में लगे हैं। बीजेपी ने उन्‍हें गुजरात के गांधीनगर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से उतारा है। अल्‍पेश ठाकोर ने रव‍िवार को कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी को लेकर बड़ी बात कही। उन्‍होंने राहुल गांधी के वीर सावरकर पर द‍िए बयान की न‍िंदा करते हुए कहा क‍ि उन्‍हें ऐसी ओछी बातें करके राजनीत‍ि नहीं करनी चाह‍िए। उन्‍होंने राहुल गांधी से सवाल क‍िया क‍ि वो कौन सा भारत देखना चाहते हैं। वो लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं। पुराने नेताओं की बात कहकर आप क्‍या साब‍ित करना चाहते हैं।

अल्‍पेश ठाकोर ने राहुल गांधी की कमजोर‍ियां ग‍िनाते हुए कहा क‍ि उनको जो मैसेज म‍िलता है वो गलत म‍िलता है या सही, इसकी वो पड़ताल नहीं करते हैं। गुजरात में कांग्रेस के नेता पार्टी के बजाए अपने व्‍यक्‍त‍िगत एजेंटे के ल‍िए काम कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा क‍ि राहुल गांधी के पास सच्‍ची बात नहीं पहुंच पाती या तो वह सही बात समझना नहीं चाहते। वहीं बीजेपी नेता नरेंद्र मोदी हों या अम‍ित शाह ये कार्यकर्ताओं से सीधे जुड़े रहते हैं। दोनों नेता जमीनी स्‍तर पर कार्यकर्ताओं से जुड़े रहते हैं।

‘लोगों को भड़काने का काम कर रहे नेता’
ठाकोर ने राहुल गांधी के सावरकर पर द‍िए बयान पर कहा क‍ि सावरकर और आरएसएस के ल‍िए राहुल गांधी बोल कर क्‍या संदेश देना चाहते हैं। उनको इस बारे में बयान देकर कांग्रेस को क्‍या फायदा होगा, यह समझ से परे है। उन्‍होंने कहा क‍ि कांग्रेस नेता ऐसा बयान देकर लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं।

‘गुजरात को आगे लेकर जाएगी बीजेपी’
ठाकोर ने कहा कि आने वाले दिनों में बीजेपी राज्य को आगे लेकर जाएगी। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य ने बहुत कुछ हासिल किया है। उन्होंने कहा क‍ि यही कारण है कि हर कोई कह सकता है कि ‘मैंने यह गुजरात बनाया है।

गांधीनगर दक्षिण सीट से अल्‍पेश ठाकोर हैं उम्‍मीदवार
दरअसल अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) से आने वाले नेता अल्पेश ठाकोर ने गुरुवार को गुजरात के गांधीनगर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (BJP) उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामंकन दाखिल करने के अंतिम दिन पर्चा दाखिल करने पहुंचे ठाकोर के साथ मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद थे।

2019 में उपचुनाव हार गए थे ठाकोर
ठाकोर 2019 के उपचुनाव में उत्तर गुजरात की राधनपुर सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव हार गए थे। उन्हें इस बार गांधीनगर दक्षिण सीट से मैदान में उतारा गया है। उन्होंन बाद में संवाददाताओं से कहा क‍ि मुझे विश्वास है कि हमारे कार्यकर्ताओं के समर्थन से बीजेपी राज्य में भारी जीत हासिल करेगी।

2019 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए
पाटीदार समुदाय को ओबीसी कोटे में आरक्षण दिए जाने की मांग का विरोध करने पर ठाकोर अन्य पिछड़ा वर्ग के नेता के रूप में प्रमुखता से उभरे। वह 2017 के चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए और राधनपुर सीट से चुनाव जीते। वह 2019 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए, लेकिन उपचुनाव में हार गए।

About bheldn

Check Also

स्लॉटर हाउस में अमानवीय स्थिति, दबिश देकर पुलिस ने 57 नाबालिग बच्चों का किया रेस्क्यू

गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच पुलिस और थाना मसूरी पुलिस की संयुक्त …