बांग्लादेशी बल्लेबाजों का संघर्ष जारी, अभी भी जीत से 4 विकेट दूर टीम इंडिया

चटगांव

बांग्लादेश ने भारत (IND vs BAN) को पहले टेस्ट के चौथे दिन कड़ी टक्कर दी। बांग्लादेश को मैच की आखिरी पारी में जीत के लिए 513 रनों का लक्ष्य मिला था। चौथे दिन बांग्लादेश ने 42/0 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। दिन के खेल में भारतीय गेंदबाज सिर्फ 6 विकेट ले पाए। बांग्लादेश ने 272 रन बना लिए हैं। टीम को अभी भी जीत के लिए 241 रनों की दरकार है। वहीं टीम इंडिया 4 विकेट लेते ही मुकाबले को अपने नाम कर लेगी।

डेब्यू मैच में जाकिर हसन का शतक
सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन ने अपने डेब्यू टेस्ट में शतकीय पारी खेली। जाकिर (100) ने नजमुल हुसैन शंटो (67) के साथ पहले विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी करके बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत दिलाई। हसन 224 गेंदों की अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया। भारत को पहले सत्र में एक भी सफलता नहीं मिली लेकिन दूसरे सत्र में वह तीन विकेट हासिल करने में सफल रहा। लेकिन भारत अंतिम दो सत्र में वापसी करने में सफल रहा।

अक्षर ने एक ओवर में झटके दो विकेट
बांग्लादेश अगर तीसरे सत्र में 96 रन जोड़ने में सफल रहा। लेकिन अक्षर पटेल ने एक ही ओवर में मुश्फिकुर रहीम (23) और नुरुल हसन (3) को आउट कर दिया। रहीम रक्षात्मक रूप से खेलना चाहते थे लेकिन गेंद उनके बल्ले को गच्चा देकर ऑफ स्टंप से टकरा गई। पटेल ने इसी ओवर के अंतिम गेंद पर नुरुल हसन को आगे बढ़कर शॉट मारने के लिए ललचाया लेकिन गेंद उनके बल्ले से आंख चुराते हुए विकेटकीपर पंत के पास पहुंच गई जिन्होंने स्टंप आउट करने में कोई गलती नहीं की।

क्रीज पर टिके हैं कप्तान शाकिब
टीम के कप्तान कप्तान शाकिब अल हसन 40 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं। शाकिब ने मौका मिलने पर आक्रामक अंदाज भी दिखाया। उन्होंने अक्षर और कुलदीप पर छक्के भी लगाए स्टंप उखड़ने के समय उनके साथ मेहदी हसन मिराज नौ पर खेल रहे थे। भारत ने अपनी पहली पारी में 404 और दूसरी पारी में 2 विकेट पर 258 रन बनाए थे। वहीं बांग्लादेश की पहली पारी 150 रनों पर सिमट गई थी। भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 50 रन देकर तीन विकेट लिए हैं जबकि उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट हासिल किया है।

About bheldn

Check Also

BCCI का बड़ा ऐलान, ओलंपिक गेम्स खेलने गए भारतीय एथलीट्स को 8.5 करोड़ की मदद

नई दिल्ली, इसी हफ्ते से पेरिस में ओलंपिक 2024 का आगाज होना है. इसके लिए …