बाबर आजम ने बंद की रमीज राजा की बोलती, कहा- एक दिन में नहीं…

कराची,

इंग्लैंड के खिलाफ अपने ही घर में पाकिस्तान टीम को टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है. इंग्लैंड ने उसे टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है. टेस्ट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब पाकिस्तान का अपने ही घर में सूपड़ा साफ हो गया. इस हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में हड़कंप मचा हुआ है.

इस हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा और टीम के कप्तान बाबर आजम आमने-सामने आ गए हैं. रमीज राजा ने अपने एक इंटरव्यू में इंग्लैंड के बैजबॉल गेम से प्रभावित होकर कहा था कि वह भी बाबर आजम को सलाह देंगे कि टेस्ट में भी टी20 के ही खिलाड़ी खिलाएं, जिससे टेस्ट मैच में पाकिस्तान टीम की परफॉर्मेंस और गेम आक्रामक बने.

रमीज राजा को इस तरह दिया बाबर ने जवाब
रमीज राजा की यह बात जब पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम को बताई गई, तो उन्होंने सरेआम प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही रमीज राजा के खिलाफ बयान दाग दिया. उन्होंने कहा कि यह सब बदलाव एक हफ्ते में या एक दिन में कोई चेंज नहीं कर सकते हैं. इसके लिए समय चाहिए होता है. बाबर का यह बयान कराची में तीसरा टेस्ट मैच हारने के बाद आया.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार ने पूछा कि हमारे रमीज राजा ने सरेआम कहा है कि हम टेस्ट में भी टी20 की तरह खेलेंगे. यदि ऐसा होता है, तो टी20 के बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर कैसे ठहर पाएंगे. साथ ही अजहर अली समेत कई सीनियर खिलाड़ियों के लिए भी रास्ता बंद हो जाएगा?

‘किसी भी सूरत में कोई खुश नहीं होगा’
इसके जवाब में बाबर ने कहा, ‘नहीं, किसी के लिए कोई रास्ते बंद नहीं होंगे. हमेशा उनके लिए मौके रहेंगे. हर चीज की प्लानिंग होती है. हर फॉर्मेट का एक तरीका होता है. उसको लेकर हम चल रहे हैं. एक हफ्ते में या एक दिन में कोई चेंज नहीं कर सकते हैं. उस चीज को टाइम लगता है. कोई माइंडसेट चेंज करने के लिए टाइम लगता है.’

कप्तान बाबर ने कहा, ‘फिर ये ना हो कि यदि हम अलग क्रिकेट खेलें, तो यहां सवाल होंगे कि आप डिफेंसिव क्यों नहीं खेल रहे हैं? डिफेंसिव खेलते हैं, तो पूछेंगे कि अटैकिंग क्यों नहीं खेल रहे हैं? किसी भी सूरत में कोई खुश नहीं होगा. बात है रिजल्ट की. ये रिजल्ट चाहे इस तरह से लाएं या उस तरह से, लाने रिजल्ट हैं. जैसा भी आप खेलें. यदि रिजल्ट नहीं आते हैं, तो बातें होंगी.’

About bheldn

Check Also

BCCI का बड़ा ऐलान, ओलंपिक गेम्स खेलने गए भारतीय एथलीट्स को 8.5 करोड़ की मदद

नई दिल्ली, इसी हफ्ते से पेरिस में ओलंपिक 2024 का आगाज होना है. इसके लिए …