मई में बढ़ेगी सैलरी-सितंबर में होगा कर्ज, जानें साल 2023 के हर महीने का हाल

नया साल 2023 आ गया है और यह साल ग्रहों की चाल की लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है. इस वर्ष शनि कुंभ राशि में रहेंगे तो अक्टूबर तक राहु मेष राशि और केतु तुला राशि में रहेगा. मानव जीवन पर इन तीनों ही ग्रहों का बड़ा प्रभाव पड़ता है. आइए आपको बताते हैं कि ग्रहों की चाल के आधार पर साल 2023 का प्रत्येक माह कैसे परिणाम देने वाला है.

जनवरी- इस महीने में शनि का राशि परिवर्तन होगा. अतः देश दुनिया में बड़े बड़े बदलाव हो सकते हैं. इन्फेक्शन की बीमारियां बढ़ सकती हैं. साथ ही दुनिया में युद्ध जैसे हालात और अशांति हो सकती है.

फरवरी- शुक्र का प्रभाव इस महीने दिखाई देगा. लोगों के स्वास्थ्य में थोड़ा सा सुधार हो सकता है. इस माह देश में कोई बड़ा राजनैतिक परिवर्तन हो सकता है. इस महीने में भी आपदाओं और युद्ध जैसी स्थितियां दिखती हैं.

मार्च- इस महीने में शेयर बाजार और अर्थव्यवस्था में बड़े बदलाव होंगे. महंगाई में कोई विशेष राहत नहीं होगी. इस समय बड़े आर्थिक सुधार और बड़े घोटाले सामने आएंगे. युद्ध और तनाव जैसी स्थितियां दुनिया को प्रभावित करती रहेंगी.

अप्रैल- सूर्यदेव इस महीने देश में बड़े परिवर्तन करवा सकते हैं. बड़े राजनेताओं के लिए इस माह समस्या हो सकती है. इस महीने रेल और वायुयान दुर्घटनाओं की संभावना बनती है. युद्ध और प्राकृतिक आपदाओं की स्थिति बनी रहेगी.

मई- सूर्य का प्रभाव इस महीने लोगों को थोड़ी राहत प्रदान करेगा. लोगों को महंगाई और बीमारी से राहत मिलेगी. आम आदमी की आय में वृद्धि और खुशहाली के योग बनेंगे. दुनिया भर में शांति और खुशहाली के लिये प्रयास किए जाएंगे.

जून- इस महीने देश दुनिया में चीजें धीरे धीरे बेहतर हो सकती हैं. परन्तु प्रकृति भूकंप जैसी समस्याओं की झलक दिखा सकती है. किसी प्रख्यात व्यक्ति के विछोह की स्थिति बन सकती है. लोगों के विवाह के लिए यह महीना राहत दे सकता है.

जुलाई- यह महीना भी आपदाओं और दुर्घटनाओं के संकेत दे रहा है. हालांकि लोगों की आर्थिक स्थिति में कुछ हद तक सुधार होना चाहिए. संपत्ति के क्षेत्र में सुधार होगा, रियल एस्टेट के क्षेत्र में सुधार होगा. इस महीने में धन के लेन देन के मामले में सावधानी रखनी चाहिए.

अगस्त- इस महीने में लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. लोगों के जीवन में सुधार की स्थितियां बनेंगी. स्वास्थ्य और पारिवारिक मामलों में लोगों को राहत मिलेगी. ऑटोमोबाइल और संचार के क्षेत्र में तेजी से उन्नति होगी.

सितंबर- यह महीना लोगों के रोजगार के अवसर दिखा रहा है. इस माह में रोजगार के अवसर पर काम करना चाहिए. कर्ज और आर्थिक समस्या से लोगों से लोगों को राहत मिलेगी. हालांकि देश के पूर्वी इलाकों में समस्या भी दिखाई देती है.

अक्टूबर- बुध के प्रभाव के कारण इस महीने अर्थ जगत में बड़े परिवर्तन होंगे. विवाह और संतान के मामले पहले से बेहतर होंगे. देश में धार्मिक रूप से कोई मामला विवादित हो सकता है. न्यायालय का कोई बड़ा निर्णय इस समय सामने आ सकता है.

नवम्बर- इस महीने में तमाम विवादों से राहत मिलेगी. लोगों के जीवन में सुधार होगा, हालांकि कड़े नियम लागू होंगे. इस महीने में खेल जगत में उपलब्धियां दिख सकती हैं. पड़ोसी देशों के साथ स्थितियां अच्छी नहीं दिख रही हैं.

दिसम्बर- इस महीने देश में बड़े राजनैतिक परिवर्तन होंगे. शेयर बाजार और मूल्यवान धातुओं में उतार चढ़ाव आ सकता है. महिलाओं को अपने स्वास्थ्य और सुरक्षा का विशेष ध्यान रखना होगा. इस महीने शैक्षणिक संस्थानों से सम्बंधित कानून भी बन सकते हैं.

About bheldn

Check Also

झारखंड के जामताड़ा में आग की अफवाह के बाद ट्रेन से कूदे यात्री, दूसरी ट्रेन से कटकर 2 की मौत

जामताड़ा, झारखंड में जामताड़ा और विद्यासागर स्टेशन के बीच बड़ा हादसा हुआ है। ट्रेन के …