पंत के एक्सीडेंट के बाद जागी सरकार, जहां हुआ हादसा वहां रातोरात भरे गड्ढे

हरिद्वार,

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत शुक्रवार को सड़क हादसे में घायल हो गए थे. इस हादसे को हुए 48 घंटे से ज्यादा हो चुके हैं लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि दुर्घटना के पीछे वजह क्या थी. नारसन में हाईवे पर हुई इस दुर्घटना की वजह को लेकर अलग-अलग चीजें सामने आ रही है. जहां उत्तराखंड पुलिस ऋषभ पंत के बयान के आधार पर झपकी आने को दुर्घटना की वजह बता रही है.

इसके उलट डीडीसीए की अथॉरिटी इस दुर्घटना का कारण सड़क पर गड्ढा होना बता रही है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि गड्ढे से बचने की वजह से ऋषभ की कार दुर्घटना हुई. पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को अस्पताल में ऋषभ पंत से मुलाकात करने के बाद ये बातें कहीं.

वहीं स्थानीय निवासी भी इस दुर्घटना के लिए सड़क पर बने गड्ढे के साथ-साथ हाईवे पर रजवाहे की वजह से बने टीले और उसके चलते सड़क के संकरा होने को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. इसके साथ ही हाईवे की सर्विस लेन भी अभी तक नहीं बन पाई, ऐसे में दुर्घटनाओं का होना स्वाभाविक है.

अब हादसे के बाद जागा प्रशासन
स्थानीय लोगों का तो कहना है कि एक्सीडेंट वाला स्पॉट मौत का स्थान बन चुका है. स्थानीय लोगों के मुताबिक उस स्थान के आस-पास सैकड़ों दुर्घटनाएं हो चुकी है और अनेकों लोग अपनी जान गवा चुके हैं, मगर कोई कुछ करने को तैयार नहीं है. अब ताजा अपडेट यह है कि जिस स्थान पर गड्ढा था उस गड्ढे को रातों-रात हाईवे अथॉरिटी द्वारा भर दिया गया है. वहां पर सड़क की भी अच्छी से मरम्मत कर दी गई है. साथ ही हाईवे की जो रेलिंग दुर्घटना से टूट गई थी उसको भी ठीक कर दिया गया है.

स्थानीय लोगों ने दिया ये बयान
स्थानीय निवासी रवींद्र राठी, पंकज कुमार और प्रवीण कुमार का कहना है कि यह वह स्थान है जहां पर बहुत सारी दुर्घटनाएं हो चुकी हैं और यह स्थान मौत का स्थान बन चुका है. वे कहते हैं कि जो रास्ता हाईवे आ रहा है, वहां रजवाहे की वजह से हाईवे की सर्विस लेन को अभी तक नहीं बनाया गया है जिसके चलते हाईवे छोटा हो जाता है. जब तेज गति से गाड़ियां आती हैं तो सामने टीला सा दिखाई देता UW. ऐसे में वाहन चालक अचानक से अपनी गाड़ी को टर्न लेने की कोशिश करता है.

चूंकि गाड़ियां तेज गति में होती है जिसके कारण दुर्घटना होने की संभावनाएं बहुत ज्यादा हो जाती हैं. अब हादसे के बाद प्रशासन जाग चुका है और उसी स्थान पर मौजूद एक गड्ढे को रातोरात भर दिया गया है. यह माना जा रहा है कि ऋषभ पंत की गाड़ी इस गड्ढे में पड़ने के बाद अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

About bheldn

Check Also

लोकसभा चुनाव से पहले मायावती को बड़ा झटका, BSP छोड़ने की तैयारी में सभी 10 सांसद?

लखनऊ: लोकसभा चुनाव से पहले देश के सबसे बड़े सियासी सूबे उत्तर प्रदेश में पूर्व …