पाकिस्तानी गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह पर ‘जूता अटैक’, पंजाब विधानसभा के बाहर का वो वीडियो देखें

इस्लामाबाद

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह पर पंजाब विधानसभा के बाहर जूता फेका गया। गनीमत रही कि हमले के वक्त राणा सनाउल्लाह अपनी कार के अंदर बैठे थे। हमले के वक्त उनकी गाड़ी पंजाब विधानसभा से बाहर निकल रही थी। राणा सनाउल्लाह पर जूता फेकने वाले हमलावर की पहचान नहीं हो सकी है। हमले वाला जूता उनकी कार के पास से गुजर रहे पत्रकारों के बीच जाकर गिरी। हमले के बाद राणा सनाउल्लाह के ड्राइवर ने एक पल के लिए कार रोक दी, लेकिन उनके सुरक्षा गार्डों के इशारे के बाद वह आगे बढ़ गए। इस हमले के बाद सनाउल्लाह की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

पंजाब विधानसभा पहुंचे थे सनाउल्लाह
पाकिस्तान के पंजाब सूबे में विधानसभा के विघटन को लेकर बवाल चल रहा है। राणा सनाउल्लाह इसी सिलसिले में विधानसभा की कार्रवाई के दौरान नेताओं से मिलने पहुंचे थे। पंजाब में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की सरकार है। वहीं, केंद्र में मौजूद शहबाज सरकार हर हालत में पंजाब पर अपना शासन चाहती है। इसी तनातनी के कारण पंजाब सरकार ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के विशेष सहायक अताउल्लाह तरार और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ मंत्री को प्रतिबंधित कर दिया था।

विधानसभा के बाहर हुई धक्कामुक्की
पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस और असेंबली स्टाफ ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सांसदों और नेताओं को इमारत के परिसर में प्रवेश करने से रोक दिया; हालांकि, कुछ सदस्यों ने रास्ता बदल घुसने की कोशिश की। इस धक्कामुक्की के बाद राणा सनाउल्लाह ने पार्टी के अन्य नेताओं के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि सुरक्षा एजेंसियों को भी कहा गया था कि वे उन्हें (पीएमएल-एन नेताओं को) विधानसभा में प्रवेश न करने दें; हालांकि, उन्होंने इन अवैध आदेशों का पालन करने से इनकार कर दिया।

राणा सनाउल्लाह ने पंजाब सरकार पर लगाए आरोप
पीएमएल-एन नेता राणा सनाउल्लाह ने कहा कि आईजी पंजाब को भी हमें विधानसभा में प्रवेश करने से रोकने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने आदेशों को लागू करने से इनकार कर दिया। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और पंजाब की गठबंधन सरकार के बीच कई दिनों से टकराव चल रहा है। पंजाब के मुख्यमंत्री परवेज इलाही इमरान खान की पार्टी की सहायता से मुख्यमंत्री पद पर आसीन हैं।

About bheldn

Check Also

कांग्रेस नेता शशि थरूर को फ्रांस ने दिया सर्वोच्च नागरिक सम्मान, जानिए क्यों मिला अवॉर्ड?

नई दिल्ली, प्रख्यात लेखक और राजनयिक से राजनेता बने शशि थरूर को मंगलवार को फ्रांस …