उमा भारती से हाथ मिलाने को तैयार कांग्रेस विधायक, बोले- साथ मिलकर चलाएंगे शराब के खिलाफ अभियान

भोपाल

जबलपुर के बरगी से कांग्रेस विधायक संजय यादव उमा भारती से हाथ मिलाने को तैयार हैं। शनिवार को संजय यादव ने कहा कि वे मध्य प्रदेश में शराब की खपत के खिलाफ बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती के अभियान में शामिल होने के इच्छुक हैं और उन्हें उन गांवों में बुलाएंगे जहां अवैध शराब की बिक्री हो रही है।

जानकारी देते हुए जबलपुर जिले के बरगी विधानसभा विधायक संजय यादव ने बताया कि मैं आज उमा भारती को फोन कर रहा हूं और उनके साथ भोपाल में एक बैठक तय करुंगा। मैं मध्य प्रदेश में परिवारों को बर्बाद कर रही शराब के खतरे को खत्म करने के लिए उनके साथ हाथ मिलाने के लिए उत्सुक हूं।

उन्होंने कहा कि यदि भारती जी वास्तव में शराब को हतोत्साहित करने के लिए काम करना चाहती हैं तो उन्हें पहले शासन के संरक्षण में गांवों में अवैध तौर पर बेची जाने वाली शराब की बिक्री को रोकना होगा। शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार की नयी शराब नीति की घोषणा से पहले पूर्व मुख्यमंत्री भारती राज्य भर में शराब के नियमन की मांग कर रही हैं।

कांग्रेस विधायक संजय यादव ने कहा कि वह भारती को उन गांवों में आमंत्रित करेंगे जहां अवैध रूप से शराब बेची जा रही है। उन्‍होंने कहा कि अगर वे अपने राजनीतिक करियर को पुनर्जीवित करने की कोशिश नहीं कर रही हैं, तो उन्हें मेरे साथ आना चाहिए और देखना चाहिए कि शराब पीने से परिवार कैसे बर्बाद हो रहे हैं।

उमा भारती शराब दुकान के बाहर बांधी गाय
बता दें कि दो दिन पहले उमा भारती ने शराब के खिलाफ अपने अभियान के तहत निवाड़ी जिले के ओरछा में एक शराब की दुकान के सामने गायों को बांध दिया था और उन्हें घास खिलाई थी। उन्होंने लोगों से दूध पीने और शराब से दूर रहने का आह्वान किया था। वहां, उन्होंने कहा था कि लोगों की शराब पीने के आदत का फायदा सरकार को नहीं उठाना चाहिए।

गृह मंत्री ने उमा भारती की तारीफ की
गणतंत्र दिवस समारोह में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि प्रदेश एक नई नीति लेकर आएंगे जो शराब को हतोत्साहित करेगी। वहीं, शुक्रवार को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक शराब की दुकान के सामने गायों को बांधने के भारती के कदम को एक ‘‘अच्छी बात’’ बताया था।

उमा भारती की मांग एमपी में हो पूर्ण शराबबंदी
पूर्व केंद्रीय मंत्री भारती ने पिछले साल जून में इसी ओरछा शराब की दुकान पर गाय का गोबर फेंका था और पिछले साल मार्च में भोपाल में एक शराब की दुकान पर पत्थर फेंका था। उमा भारती ने मध्‍य प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी की मांग करके शुरुआत की थी, अब वह शराब की बिक्री के नियमन की मांग कर रही हैं।

About bheldn

Check Also

MP: पत्नी, मां-बहन, भाई-भाभी… 8 लोगों को जिंदा कुल्हाड़ी से काट डाला, छिंदवाड़ा की घटना से सहमे लोग

छिंदवाड़ा मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र थाना माहुलझिर के गांव बोदलकछार में …