जब पीएम मोदी ने खत्म किया भाषण, तो मेज क्यों थपथपाने लगे राहुल गांधी?

नई दिल्ली

आज लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए भाषण दिया। इस दौरान उन्होंने जमकर विपक्ष पर निशाना। उन्होंने भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर तंज कसा तो वहीं दूसरी ओर अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। इस दौरान विपक्ष का हंगामा जारी रहा। बीजेपी सांसदों ने सदन में ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाए, तो विपक्ष के नेता ‘अडानी-अडानी’ के नारे लगाते दिखे। जब पीएम मोदी ने अपना भाषण पूरा किया तो राहुल गांधी भी मेज थपथपाते दिखे। लेकिन वो पीएम मोदी के समर्थन में मेज नहीं थपथपा रहे थे, बल्कि अडानी के नारे लगा रहे विपक्षी नेताओं का समर्थन कर रहे थे।

‘पीएम मोदी ने एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया- राहुल’
प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के बाद सदन के बाहर राहुल गांधी ने उन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि PM मोदी ने एक भी जवाब नहीं दिया। उनके भाषण से सच्चाई दिखती है। अगर(अडानी) मित्र नहीं है तो उनको(PM) कहना चाहिए था कि जांच कराएंगे। शैल कंपनी, बेनामी पैसा घूम रहा है उस पर प्रधानमंत्री ने कुछ नहीं कहा। इससे साफ है कि प्रधानमंत्री उनकी रक्षा कर रहे हैं।

दुष्यंत कुमार की कविता की कुछ लाइन सुनाकर कसा तंज
सदन के भीतर जब प्रधानमंत्री कांग्रेस पर तंज कस रहे थे तब भी राहुल गांधी ध्यान से उनके भाषण को सुन रहे थे। पीएम मोदी ने दुष्यंत कुमार की कविता की कुछ लाइन सुनाते हुए कहा, ‘तुम्हारे पांव के नीचे कोई जमीन नहीं, कमाल ये है, कमाल ये है कि फिर भी तुम्हे यकीं नहीं।’ उन्होंने कहा, ‘सदन में भ्रष्टाचार की जांच करने वाली एजेंसियों को बहुत कुछ कहा गया। विपक्ष के लोग इस विषय में सुर में सुर मिला रहे थे। मुझे लगता था कि देश की जनता देश के चुनाव के नतीजे ऐसे लोगों को जरूर एक मंच पर लाएगी लेकिन वो तो हुआ नहीं। लेकिन इन लोगों को ईडी का धन्यवाद करना चाहिए कि ईडी के कारण एक मंच पर आए हैं। कुछ लोगों को यहां हार्वर्ड स्टडी का बड़ा जोर है। कांग्रेस ने कहा था कि भारत की बर्बादी हार्वर्ड में स्टडी होगी। बीते वर्षों में हार्वर्ड में एक बड़ी रोचक स्टडी हुई है। द राइज एंड डिक्लाइन इंडियाज कांग्रेस पार्टी। मुझे विश्वास है कि कांग्रेस की बर्बादी पर बड़े-बड़े विश्वविद्यालय में अध्ययन होना ही होना है।ट

About bheldn

Check Also

पुणे सड़क हादसे का नया CCTV आया सामने, नशे में नाबालिग ने ली दो इंजीनियरों की जान

पुणे, महाराष्ट्र के पुणे सड़क हादसे का वीडियो सामने आया है. जिसमें दिख रहा है …