दिल्ली में अतिक्रमण हटाने पर बवाल, महिलाओं ने पुलिस पर फेंका मिर्ची पाउडर

नई दिल्ली,

महरौली में डीडीए दिल्ली विकास प्राधिकरण की डिमोलिशन ड्राइव चल रही है. इसके खिलाफ कुछ महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान आरोप लगाया कि मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उन पर लाठीचार्ज किया है. इस मामले में पुलिस का कहना है कि लाठीचार्ज जैसी कोई कार्रवाई नहीं हुई है और न ही कोई घायल हुआ है. महिलाएं डीडीए कर्मियों और पुलिस को रोक रही थीं. इसी दौरान कुछ महिलाओं ने पुलिसकर्मियों पर लाल मिर्च पाउडर फेंका. कुछ को हिरासत में लिया गया है. उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

डिमोलिशन ड्राइव पर AAP और BJP आमने-सामने
गौरतलब है कि डीडीए पुलिस सुरक्षा के बीच शुक्रवार से डिमोलिशन ड्राइव चला रहा है. इसका स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं. इसके साथ ही इस मामले में आप (आम आदमी पार्टी) और भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) के बीच आरोप-प्रत्यारोप का खेल शुरू हो गया है.

सरकार ने डीडीए को ध्वस्तीकरण रोकने के लिए कहा
दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने महरौली में चल रहे ध्वस्तीकरण एक्शन में हस्तक्षेप किया है. सरकार ने डीडीए को ध्वस्तीकरण रोकने के लिए कहा है. दिल्ली के राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत ने विवादित क्षेत्र में नए सिरे से सीमांकन करने का आदेश दिया है. कैलाश गहलोत ने कहा है कि नए सिरे से सीमांकन किए जाने तक निवासियों को विस्थापित नहीं किया जा सकता है. डीडीए ने राजस्व विभाग के सीमांकन को गिराने का आधार बनाया था.

बीजेपी को कुछ करना नहीं आता है, सिर्फ तोड़ना आता है
डीडीए के इस एक्शन को लेकर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि बीजेपी को कुछ करना नहीं आता है, सिर्फ तोड़ना आता है. आरोप लगाया कि बीजेपी कभी संविधान तोड़ती है, कभी सुप्रीम कोर्ट का आदेश तोड़ती है अब लोगों के बनाए घरों को तोड़ रही है. बीजेपी कुछ बनवाकर भी देखे. डिप्टी सीएम ने कहा कि कोर्ट से आदेश के बाद भी बुलडोजर चलाया जा रहा है. जिन घरों की रजिस्ट्री है और वो हाउस टैक्स भी दे रहे हैं, उनके घर भी तोड़े जा रहे हैं.

दिल्ली की जनता से बदला ले रही है बीजेपी
आम आदमी पार्टी ने कहा कि अंग्रेजों के कृत्यों को दोहराया जा रहा है. बीजेपी दिल्ली की जनता से बदला ले रही है. डिमोलिशन ड्राइव के चलते महरौली में स्थिति तनावपूर्ण है. लोगों को ये संदेश देने की धमकी दी जा रही है कि अगर बीजेपी को वोट नहीं दिया तो घर तोड़ दिए जाएंगे और संपत्ति जब्त कर ली जाएगी. बीजेपी अंग्रेजों के कृत्यों को दोहरा रही है. तुगलकाबाद के मोती बाग में झुग्गियों में रहने वाले लोगों को नोटिस दिए जा रहे हैं.

उधर, महरौली के स्थानीय निवासियों का कहना है कि कोर्ट से उनको स्टे मिल गया है. बावजूद इसके डीडीए की ओर से कार्रवाई चल रही है. इसको लेकर पुलिस और डीडीए के अधिकारियों का कहना है कि जब तक उनके पास स्टे की कॉपी नहीं आ जाती वे एक्शन कैसे रोक सकते हैं.

About bheldn

Check Also

‘मर्जी से दुकान के बाहर नाम लिखने से नहीं रोका, बस किसी को मजबूर नहीं कर सकते’ नेमप्लेट विवाद पर SC ने कहा

नई दिल्ली, कांवड़ यात्रा रूट पर दुकानों और भोजनालयों के लिए नेमप्लेट विवाद पर शुक्रवार …