MP: शराब के सभी अहाते होंगे बंद, स्कूल-कॉलेज के पास नहीं होंगी दुकानें… शिवराज कैबिनेट का बड़ा फैसला

भोपाल

एमपी में शिवराज कैबिनेट की मीटिंग में कई अहम फैसले लिए गए हैं। कैबिनेट में शराब को बढ़ावा नहीं देने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। शिवराज कैबिनेट की मीटिंग के बाद एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि शराब को हतोत्साहित करने की दिशा में मुख्यमंत्री लगातार आगे बढ़ रहे हैं। सभी अहाते बंद किए जा रहे हैं। इसके साथ ही सभी सोप बार बंद किए जाएंगे। मदिरा दुकानों में बैठकर शराब पीने की अनुमति नहीं होगी।

इसके साथ ही शिवराज कैबिनेट ने यह फैसला लिया है कि शराब पीकर वाहन चलाने वालों के ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड किया जाएगा। यह सबसे कड़ा प्रावधान है। करने के प्रावधान कड़े किए जा रहे हैं। शैक्षणिक संस्थानों के आसपास शराब की दुकानें नहीं रहेंगी। साथ ही 50 मीटर के दायरे को बढ़ाया जा रहा है। आरबीसी 6-4 के दायरे को बढ़ाया जा रहा है। साथ ही सभी प्रकार की हानि की राशि को बढ़ाया गया है।

वहीं, एमपी कैबिनेट की बैठक में सतना मेडिकल कॉलेज के लिए 1589 पदों की स्वीकृति दी गई। पदों की पूर्ति चरणबद्ध तरीके से होगी। इसके साथ ही विभिन्न स्थानों पर लोक परिसंपत्तियों के विक्रय की अनुमति दी गई।

गौरतलब है कि एमपी में पूर्व सीएम उमा भारती लंबे समय से शराब नीति में बदलाव की मांग कर रही हैं। साथ ही अपनी ही सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रही थीं। उन्होंने कई बार शराब के अहाते के बाहर जाकर पत्थर भी फेंके हैं। अब सरकार के उनकी बातों को कुछ हद तक मान ली है। अहातों को बंद करने का फैसला किया है।

About bheldn

Check Also

MP: वॉइस चेंजिंग ऐप और स्कॉलरशिप का झांसा… कॉलेज की 7 छात्राओं से किया रेप, पकड़े गए आरोपी

सीधीः जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां आवाज चेंज करने वाले मैजिक …