एमसीडी हंगामा: आतिशी ने कान में क्या समझाया कि महिला पार्षद ने दिखा दिया विकराल रूप

नई दिल्‍ली

एमसीडी की स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के बीच दिल्ली सिविक सेंटर में आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पार्षदों के बीच झड़प हुई। सदन में हंगामे का यह तीसरा दिन था। पार्षदों की झड़प और धक्‍का-मुक्‍की के कई वीडियो वायरल हैं। लेकिन, एक वीडियो की ज्‍यादा ही चर्चा है। इस वीडियो में आप नेता आतिशी मार्लेना एक महिला सदस्‍य के कान में कुछ कहती हैं। फिर इस महिला सदस्‍य का पारा आसमान छूने लगता है। वह कुछ नहीं देखती हैं। जमकर धूम-धड़ाम करती हैं।

दिल्ली की पूर्व मेयर और बीजेपी नेता आरती मेहरा ने दावा किया है कि उनके पास एक वीडिया है। इसमें आतिशी अपनी स्टैंडिंग कमेटी की सदस्य सरिता चौधरी को निर्देश दे रही हैं कि मारो और फिर एक के बाद एक लोग मारने के लिए आ जाते हैं। आरती मेहरा ने कहा, ‘हम इसकी हर जगह शिकायत करेंगे। सबसे पहले हम कोर्ट जाएंगे।’

बीजेपी के एक अन्‍य सदस्‍य विकेश सेठी बोले कि इसकी जिम्मेदारी आतिशी की है। कारण है कि वह सारे दिशा निर्देश दे रहीं थीं। जब टेक्निकल टीम ने कह दिया कि मतदान वैध है तो वह कैसे कह सकती हैं कि वह अमान्य है। इसका नतीजा 4 घंटे पहले हो जाता। लेकिन, जानबूझकर उन्होंने यह किया और अपने लोगों को स्टेज पर चढ़ने का निर्देश दिया।

वीड‍ियो में क्‍या द‍िखता है?
वीडियो में आतिशी को महिला सदस्‍य के कान में कुछ समझाते हुए देखा जा सकता है। आतिशी कान में कुछ कहती हैं। फिर महिला सदस्‍य का रौद्र रूप देखने को मिलता है। वह लोगों के झुंड में घुस जाती हैं। एक पुरुष सदस्‍य पर हाथ भी छोड़ते हुए दिखती हैं।

दूसरी ओर आतिशी ने कहा कि शुक्रवार को बीजेपी ने गुंडागर्दी और लफंगई का नमूना पेश किया। स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव शांतिपूर्ण हुआ। लेकिन, जैसे ही बीजेपी को लगा वो हार रहे हैं तो उन्होंने मेयर शैली ओबेरॉय पर स्टेज पर चढ़कर हमला किया। उन्हें जान बचाकर भागना पड़ा। बाहर बीजेपी के पुरुष पार्षदों ने मेयर पर शारीरिक रूप से हमला किया। वह बोलीं, ‘ये भाजपा की क्या गुंडागर्दी है। चुनाव हार गए हो तो अपनी हार को मानो। जब समझ आ गया कि हार रहे हैं तो इन्होंने मार-पिटाई शुरू कर दी।’

About bheldn

Check Also

INDIA ब्लॉक की 1 जून को मीटिंग बुलाने के पीछे क्या है खड़गे और कांग्रेस की रणनीति? 5 Point में समझें

नई दिल्ली, लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान बाकी है और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन …