…तो क्या बांग्लादेश सरकार से सवाल पूछे जाएंगे? राहुल गांधी के बयान को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर किया पलटवार

नई दिल्ली

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ब्रिटेन में लोकतंत्र पर दिए गए बयान को लेकर संसद के भीतर से लेकर बाहर तक हंगामा जारी है। कांग्रेस और बीजेपी नेता एक दूसरे पर वार-पलटवार का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। इस बीच बीजेपी लगातार राहुल गांधी से माफी मांगने की बात पर अड़ी हुई है। वहीं, कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी के माफी मांगने का सवाल ही नहीं उठता। राहुल गांधी के बयान के मुद्दे पर टीवी डिबेट के दौरान बीजेपी प्रवक्ता सुंधाशु त्रिवेदी और कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा एक दूसरे से भिड़ गए। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि यदि हमारे देश के जवान शहीद होंगे तो सवाल क्या बांग्लादेश की सरकार से पूछा जाएगा।

लोकतंत्र पर ताला लगाने का काम कर रही बीजेपी
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि अगर पुलवामा होगा और पूछा जाएगा कि 350 किलो आरडीएक्स कहां से आया। पूछा जाएगा कि वह गाड़ी किसकी थी, देवेंद्र सिंह को क्यों छोड़ दिया गया तो विपक्ष को तो चुपचाप मुंह पर ताला लगाकर बैठ जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यही हम कह रहे हैं कि लोकतंत्र पर ताला लगाने का काम बीजेपी तमाम एंगल से करती है। कांग्रेस नेता आलोक वर्मा ने राहुल गांधी के भाषण का वह अंश भी सुनवाई जिसमें एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी कहते हैं कि यह हमारी समस्या है। यह हमारी आंतरिक समस्या है और इसका हल हमारे से ही निकलेगा। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सरकार लगातार अडानी मुद्दे पर जेपीसी की मांग पर भाग रही है और विपक्ष लगातार सरकार के पीछे है।

137 साल में कांग्रेस को इतना नीचे कोई नहीं ले गया
इससे पहले बीजेपी प्रवक्ता सुंधाशु त्रिवेदी ने राहुल गांधी के बयान को लेकर कहा कि आप जो ऑडियो सुनवा रहे हैं वह राहुल के लोकतंत्र पर दिए गए भाषण के एक दिन बाद का है। त्रिवेदी ने कहा कि उस दिन का भाषण कहां है जिसमें राहुल गांधी कह रहे हैं कि भारत में लोकतंत्र खत्म हो गया है। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी सब पर भारी होने वाले बयान पर भी तंज किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इतने भारी है कि वे कांग्रेस को इतना नीचे ले गए हैं जितना 137 साल में कोई नहीं ले गया है।

दो-दो बार मुख्य विपक्षी दल होने लायक सांसद नहीं
बीजेपी प्रवक्ता ने कांग्रेस की लगातार कम होती लोकसभा सीटों पर भी तंज कसा। सुंधाशु त्रिवेदी ने कहा कि आज कांग्रेस के अंदर इतना हलकापन आ गया है कि इतनी हलकी बातों पर भी, भारत के भारी अपमान पर भी आकर मजबूरी में , विवशता में निर्लज्जता के साथ उस बयान का बचाव करना पड़ रहा है। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी औपचारिक विदेश प्लेटफॉर्म पर भारत की आलोचना की है।

About bheldn

Check Also

शादी कोई अक्षमता नहीं है: 60 लाख के मुआवजे के फैसले से सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को दी बड़ी सीख

नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को मिलिट्री नर्सिंग सर्विस की एक पर्मानेंट कमीशंड ऑफिसर …