केएल राहुल IPL से हुए बाहर, WTC फाइनल में भी खेलना तय नहीं

नई दिल्ली

भारतीय बल्लेबाज और लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान केएल राहुल आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पिछले मुकाबले में फील्डिंग के दौरान उन्हें भयंकर चोट लगी थी। ऐसे में 7 जून से लंदन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले उनका फिट हो पाना भी मुश्किल नजर आ रहा है। मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर फाफ डुप्लेसिस के कवर ड्राइव को बाउंड्री पर रोकने के दौरान राहुल की दाहिनी जांघ में चोट लगी थी। राहुल आज सीएसके के खिलाफ मैच के बाद गुरुवार को शिविर छोड़कर स्कैन के लिए मुंबई जाएंगे।

बीसीसीआई की स्पोर्ट्स साइंस और मेडिकल टीम के सामने इस विकेटकीपर बल्लेबाज को तैयार करना एक बड़ी चुनौती साबित होगी। राहुल वैसे भी बीते कुछ महीने से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। समय-समय पर उन्हें टीम से निकालने की मांग उठती रही है। समाचार एजेंसी पीटीआई की माने तो बैंगलोर के खिलाफ मैच में जमकर बवाल हुआ था, उसी मुकाबले के दौरान राहुल अपनी जांघ में गंभीर चोट खा बैठे। राहुल की ही तरह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा जयदेव उनाकदट भी आईपीएल से बाहर हो गए हैं। उनके कंधे की स्थिति भी काफी गंभीर है।

इस मामले की जानकारी रखने वाले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘लोकेश राहुल का स्कैन मुंबई में बीसीसीआई द्वारा निर्दिष्ट चिकित्सा सुविधा में किया जाएगा। उसके मामले के साथ-साथ जयदेव के मामले को भी देखा जाएगा। जब किसी को इस तरह की चोट लगती है, तो उस क्षेत्र में और उसके आसपास काफी दर्द और सूजन होती है। सूजन को ठीक होने में लगभग 24 से 48 घंटे लगते हैं और उसके बाद ही आप स्कैन कर सकते हैं।’

About bheldn

Check Also

गायकवाड़ पर भारी पड़ा स्टोइनिस का शतक… लखनऊ ने लगातार दूसरे मैच में चेन्नई को हराया

चेन्नई, केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) …