पीएम मोदी ने अशोक गहलोत को बताया दोस्त, राजस्थान के सीएम बोले- हमारे बीच दुश्मनी नहीं

जयपुर,

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को राजस्थान दौरे पर पहुंचे. पीएम मोदी ने नाथद्वारा में 5,500 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की शुरुआत की. इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद रहे. पीएम मोदी ने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए अशोक गहलोत को अपना मित्र बताया. तो इससे पहले अशोक गहलोत ने कहा, हमारे बीच दुश्मनी नहीं है. सिर्फ विचारधारा की लड़ाई है.

पीएम मोदी ने कहा, भगवान श्रीनाथ जी और मेवाड़ की इस वीर धरा पर मुझे एक बार फिर आने का अवसर मिला है, यहां आने से पहले मुझे भगवान श्रीनाथ जी के दर्शन का सौभाग्य मिला, मैंने श्रीनाथ जी से आजादी के इस अमृतकाल में विकसित भारत की सिद्धि के लिए आशीर्वाद मांगा है.

राजस्थान में अच्छे काम हुए – गहलोत
अशोक गहलोत ने कहा, मैं पीएम मोदी का स्वागत करता हूं. मुझे खुशी है कि वे आज करीब चार नेशनल हाईवे का लोकार्पण और तीन रेलवे प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करने के लिए मौजूद हैं. हम सब जानते हैं कि राजस्थान देश का सबसे बड़ा राज्य है. पीएम मोदी को आग्रह करना चाहता हूं कि जब हम बिजली, सड़क और पानी पहुंचाते हैं तो यहां खर्चा अन्य राज्यों की तुलना में ज्यादा है. राजस्थान में अच्छे काम हुए हैं, राजस्थान में सड़कें अच्छी हैं. पहले हम गुजरात से मुकाबला करते थे और महसूस करते थे कि हम पिछड़ रहे हैं लेकिन अब हम आगे बढ़ गए हैं.

गहलोत ने कहा, मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि हमारी सरकार के सुशासन के कारण राजस्थान आर्थिक विकास के मामले में देश में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. हमारे राज्य की लंबित मांगों को लेकर मैं आपको (पीएम मोदी) पत्र लिखता रहता हूं और लिखता रहूंगा.

गहलोत बोले- ये विचारधारा की लड़ाई
गहलोत ने कहा, एक मंच पर सब बैठे हैं, ऐसे मौके कम आते हैं. लोकतंत्र में दुश्मनी नहीं होती. विचारधारा की लड़ाई होती है. सबको अधिकार है, अपनी बात कहने का. मैं समझता हूं कि देश में यही परंपरा चले. देश में सभी धर्म के लोगों के बीच में प्रेम भाइचारा बना रहें. हम इसी भावना के साथ कभी विश्व गुरू भी बन जाएंगे. गहलोत ने कहा, विपक्ष का सम्मान होना चाहिए. अगर इसी भावना के साथ चलेंगे तो देश और तेजी से आगे बढ़ेगा.

About bheldn

Check Also

सात फेरों की गांठ खोलकर दुल्‍हन बोली- शादी नहीं करनी, वजह सुनकर सब रह गए हैरान

कानपुर: कानपुर में बाराती उस समय हैरान रह गए जब दुल्‍हन ने चौथा फेरा लेने …