पाकिस्तान का टोटी चोर, इमरान खान के खास पूर्व केंद्रीय मंत्री नल चोरी में नामजद, मुकदमा दर्ज

इस्लामाबाद

पाकिस्तानके पूर्व केंद्रीय मंत्री और इमरान खान के खास नेता फवाद चौधरी शौचालय के टोटी की चोरी के मामले में नामजद हुए हैं। फवाद चौधरी इमरान खान की कैबिनेट में सूचना और प्रसारण मंत्री थे। लाहौर हाईकोर्ट में फवाद चौधरी के खिलाफ 11 मामलों की सुनवाई होनी है। इसी में से एक नल की चोरी के संबंधित है। इस बात का खुलासा फवाद चौधरी की लाहौर हाईकोर्ट में दर्ज याचिका से हुई है। इस याचिका में फवाद चौधरी ने अपने खिलाफ दर्ज मामलों की जानकारी मांगी थी। सुनवाई के दौरान पंजाब पुलिस ने फवाद चौधरी के खिलाफ दर्ज सभी ममलों पर एक रिपोर्ट ही प्रस्तुत की।

स्कूल से टोटी चोरी करने का है मामला
फवाद चौधरी के खिलाफ मुल्तान छावनी थाने में 889/23 नंबर का मामला दर्ज किया गया है। इस मामले की शिकायत मुजफ्फर हनीफ ने दर्ज कराई थी। यह मामला एक स्कूल से पाइप व नल चोरी होने का है। इसके अलावा, पीटीआई नेता पर खैरपुर भट्टा सरकारी प्राथमिक विद्यालय से बिजली के तारों की चोरी में भी शामिल होने का आरोप है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री के खिलाफ लाहौर के सरवर रोड और रेस कोर्स पुलिस स्टेशनों में दो मामले दर्ज हैं, जबकि तीन मामले मुल्तान छावनी में और एक मामला मुल्तान के जलालपुर पीरवाला में दर्ज है।

फवाद ने कोर्ट से लगाई रहम की गुहार
रिपोर्ट के मुताबिक, पीटीआई नेता के खिलाफ अटक, झेलम और फैसलाबाद थाने में भी मामले दर्ज हैं। पीटीआई नेता फवाद चौधरी के वकील ने राजनीतिक आधार पर उनके खिलाफ निराधार मामले दायर करने पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि अदालत सभी मामलों की जानकारी ले, जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री का उत्पीड़न किया जा सकता है। उन्होंने पंजाब सरकार पर राजनीतिक द्वेष में मामला दर्ज करने का भी आरोप लगाया। इसके बाद लाहौर हाईकोर्ट ने सुनवाई 22 मई तक के लिए स्थगित कर दी है।

About bheldn

Check Also

क्या इंसानों में फैल रही जोंबी डियर बीमारी? अमेरिका में दो मौतों से जुड़ा कनेक्शन, बढ़ी टेंशन

वॉशििंगटन अमेरिका में जोंबी डियर बीमारी का खौफ पसरा हुआ है। इस बीमारी से अब …