‘प्रधानमंत्री नहीं, राष्ट्रपति को करना चाहिए नए संसद भवन का उद्घाटन’, बोले राहुल गांधी

नई दिल्ली

संसद भवन की नई ईमारत बन कर तैयार है। इस महीने की 28 तारीख को इस नए संसद भवन का उद्घाटन होना है। पीएम मोदी इस संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी इमारत के उद्घाटन को लेकर सवाल उठाया है। कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर कहा कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति जी को ही करना चाहिए, प्रधानमंत्री को नहीं! कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट के जरिए एक बार फिर से पीएम मोदी पर निशाना साधा। राहुल के ट्वीट के बाद लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि आखिर नई संसद भवन का उद्घाटन कौन करेगा। विपक्ष की तरफ से भी नई संसद भवन का उद्घाटन पीएम की तरफ से किए जाने को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

कार्यपालिका के प्रमुख हैं पीएम
कुछ विपक्षी नेताओं ने यह सवाल भी खड़ा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संसद के नए भवन का उद्घाटन क्यों करेंगे, जबकि वह विधायिका के नहीं, बल्कि कार्यपालिका के प्रमुख हैं। इससे पहले खबर आई थी कि विनायक दामोदर सावरकर की जयंती के दिन संसद भवन की नई ईमारत का उद्घाटन किया जाएगा। इस खबर के बाद विपक्ष के कई नेताओं ने सावरकर की जयंती के दिन 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करने के फैसले को लेकर सरकार पर निशाना साधा था। कांग्रेस ने इसे राष्ट्र निर्माताओं का अपमान करार दिया।

लोकसभा या राज्यसभा के सभापति करें उद्घाटन
राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा ने का कहना था कि क्या ऐसा नहीं होना चाहिए था कि राष्ट्रपति महोदया संसद के नए भवन का उद्घाटन करतीं… जय हिंद। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल किया कि प्रधानमंत्री संसद के नए भवन का उद्घाटन क्यों करेंगे? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री विधायिका के नहीं, कार्यपालिका के प्रमुख हैं। लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा के सभापति उद्घाटन कर सकते थे। प्रधानमंत्री ऐसा व्यवहार क्यों कर रहे हैं कि उनके ‘मित्रों’ ने इसे अपने निजी कोष से इसे प्रायोजित किया है?

About bheldn

Check Also

हिंदी, हिंदुत्व, हिंदुस्तान … बीजेपी के मिशन साउथ पर शशि थरूर ने कह दी ये बात

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने गुरुवार को लोकसभा चुनावों में दक्षिण …